क्या कोहली के कप्तानी छोड़ने की घोषणा का असर KKR के खिलाफ पड़ा? जानें क्या बोले हेसन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 12:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 9 विकेट से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली की मौजूदा सत्र के बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा से टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। 

शुभमन गिल ने आरसीबी के खिलाफ 48 रन की पारी के साथ शीर्ष स्कोरर रहे और केकेआर ने 93 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट और 60 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि आरसीबी तीसरे स्थान पर स्थिर है। रविवार को कोहली ने घोषणा की थी कि वह आईपीएल 2021 सीजन के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। 

मैच के बाद हेसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे नहीं लगता कि यह वास्तव में किसी भी प्रकार का ध्यान भंग करने के लिए था। हमने उस घोषणा को जल्द से जल्द करने के बारे में बात की, वास्तव में सभी खिलाड़ियों को इसके बारे में पता था। इसने केकेआर के खिलाफ प्रदर्शन को प्रभावित नहीं किया है, हम बल्ले से तेज नहीं थे, हमने विकेट गंवाए। लेकिन मुझे विश्वास है कि यह समूह बहुत जल्द वापसी करेगा। 

केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 27 गेंदों में 41 रन की पारी खेली जबकि आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने एकमात्र विकेट लिया। हेसन ने कहा, टीम संयोजन आज समस्या नहीं थी। हमें शायद टॉस गलत मिला। यह 93 रन का विकेट नहीं था, हमें 150 तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए था। यह पर्याप्त होता या नहीं, यह बहस का विषय है क्योंकि गेंद नीचे खिसकने लगी थी, लेकिन हम बल्ले से तेज नहीं थे। 

उन्होंने कहा, एबी डिविलियर्स टीम में नहीं थे, हमें उनकी देखभाल करनी होगी। वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, वह ऐसा नहीं है जिसे हम स्टंप के पीछे जोखिम में डाल सकते हैं, इसलिए यह दुर्भाग्यपूर्ण था क्योंकि हमें एक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी। केएस भरत शिविर में उत्कृष्ट रहे हैं और वह शामिल होने के योग्य हैं। 

उन्होंने आगे कहा, हम शीर्ष पर विराट की बल्लेबाजी को लेकर बहुत स्पष्ट थे, स्पिन के खिलाफ शुरुआत करना बहुत कठिन है। हम देवदत्त पडिक्कल और विराट से हमारे लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने से बहुत खुश हैं, उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी, बाएं-दाएं संयोजन और केएस भारत कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। एबी डिविलियर्स के नहीं रहने के कारण हमें उस बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा। आरसीबी का अगला मुकाबला शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। 

Content Writer

Sanjeev