क्या बैजबॉल के कारण गंवा ली IND vs ENG टेस्ट सीरीज ! बेन स्टोक्स ने कही अपनी बात

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 04:02 PM (IST)

खेल डैस्क : बैजबॉल रणनीति के तहत इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पहली बार टेस्ट सीरीज हारे हैं। स्टोक्स ने कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ जब से जोड़ी बनाई है इंग्लैंड के प्लेयरों के खेलने का तरीका बदल गया है। वह अपनी इस तरीके को भारत पर भी लागू करना चाहते थे लेकिन वह इसमें बुरी तरह विफल हो गए। सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने मैच के बाद कहा कि हम सीरीज की बेहतर टीम से हार गए हैं। हमें बहुत सारा क्रिकेट मिलने वाला है, इसलिए हम इसका इंतजार कर रहे हैं।

 

स्टोक्स ने कहा कि जब आप श्रृंखला को समग्र रूप से देखते हैं। हम सभी व्यक्तिगत रूप से जानते हैं कि यह सब कहां गलत हुआ। जब भारत गेंद के साथ शीर्ष पर पहुंच गया तो बहुत सारे खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ भी आगे आ गए। आपको इन्हें रोकने के लिए तरीके ढूंढने की जरूरत होती है। आपको उन जोखिमों को लेने के लिए पर्याप्त सकारात्मक माहौल चाहिए होता है। कभी-कभी यह पतन का कारण बन सकता है।

 

स्टोक्स ने कहा कि क्रॉली और डकेट ने शीर्ष पर अपनी साझेदारी जारी रखी है और बशीर और हार्टले पूरी श्रृंखला में वास्तव में असाधारण रहे हैं। रूट का बैकएंड में फॉर्म में आना अच्छा है। जिमी के साथ मैदान पर होना अद्भुत है। एक तेज गेंदबाज के लिए 700 विकेट लेना काफी अभूतपूर्व है, जिस दिन से उसने पहली बार क्रिकेटर बनना शुरू किया था तब से आज तक, इच्छा और प्रतिबद्धता अभी भी कायम है और वह सबसे फिट क्रिकेटर है जिसे मैंने कभी देखा है।

 


सहवाग ने की ट्रोलिंग
इंग्लैंड के सीरीज गंवाने पर भारतीय पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड की बैजबॉल नीति को लेकर खूब ट्रोलिंग की। उन्होंने एक्स पर लिखा- 
बौजबॉल, बत्ती गुल। पागलपन के लिए कोई तरीका होना चाहिए। इंग्लैंड के पास बराबरी करने लायक खेल नहीं था और विशेषकर दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह अनजान दिख रहा था।
कप्तान के बुरी तरह असफल होने से उनकी मुसीबतें और बढ़ गईं और ऐसा लग रहा था जैसे वे भ्रम में जी रहे हैं। इस पद्धति को सफल बनाने के लिए, पागलपन की एक पद्धति की आवश्यकता है, जिसका इंग्लैंड में घोर अभाव था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News