IND vs NZ : विकेट गंवाने के बाद बोले शुभमन गिल- गेंद ऐसी थी कि मैं...

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 07:03 PM (IST)

कानपुर : भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पहले टेस्ट के पहले दिन लंच के बाद ही उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी। गिल 52 रन बनाकर जैमीसन की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले स्पैल में उसने अच्छी गेंदबाजी की। उसने लंच के बाद बहुत अच्छी गेंदें डाली। कई बार यह पता करना मुश्किल होता है कि गेंद कब रिवर्स स्विंग लेगी और मुझे नहीं लगा था कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी।

उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में यही होता है। आपको हालात का आकलन तेजी से करना होता है। इस पारी में गेंद को मैं उस तरह से भांप नहीं सका। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद यूं रिवर्स स्विंग लेगी। उन्होंने न्यूजीलैंड के स्पिनरों ऐजाज पटेल और विल सोमेरविले का बखूबी सामना किया और इसका श्रेय नेट्स पर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को खेलने को दिया। अगर नेट्स पर आप दो सर्वश्रेष्ष्ठ स्पिनरों को खेल रहे हैं तो काफी फायदा मिलता है। ऐसे में निर्णायक क्षणों में टिककर खेलने में मदद मिलती है। गिल ने तीन विकेट गिरने के बाद हालात को संभालने के लिए श्रेयस अय्यर की तारीफ की। दर्शकों के सामने अर्से बाद खेलने पर भी वह प्रसन्न नजर आए। 

उन्होंने कहा कि बिल्कुल। अच्छा लग रहा है कि इतने समय बाद दर्शकों के सामने खेला। मैं अपनी प्रदेश टीम, भारत ए के लिये पारी की शुरूआत कर चुका हूं और मध्यक्रम में भी खेला हूं। यह तकनीक से अधिक मानसिकता की बात है। उन्होंने राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेलने पर खुशी जताई जिनके मार्गदर्शन में वह कैरियर के शुरूआती अंडर 19 दिनों में खेल चुके हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News