गैरी कर्स्टन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद, ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 12:54 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों के साथ मतभेद होने के कारण अपनी नियुक्ति के छह महीने के अंदर पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्टों में यह दावा किया गया है। 

भारत की 2011 में वनडे विश्व कप की चैंपियन टीम के कोच रहे 56 वर्षीय कर्स्टन को पीसीबी ने इस साल अप्रैल के आखिर में मुख्य कोच नियुक्त किया था। रिपोर्ट के अनुसार कर्स्टन पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी और पीसीबी के साथ मतभेद के कारण अपना पद छोड़ रहे हैं। इससे पहले पीसीबी ने टीम के चयन से जुड़े उनके अधिकार वापस ले लिए थे, जिसे मतभेद का मुख्य कारण माना जा रहा है। टीम का चयन करना अब विशेष रूप से चयन समिति का क्षेत्र है। 

दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व बल्लेबाज पाकिस्तान की टीम से जुड़ने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहा था। पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम को अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। उसकी टेस्ट टीम ने हाल में समाप्त हुई तीन मैच की श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News