IPL 2021 के लिए VIVO टाइटल स्पांसर होगा या नहीं, मतभेद जारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 02:27 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 2021 के 14वें सत्र में वीवो को शीर्षक प्रायोजक बनाया जाएगा या नहीं इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई और वीवो के बीच अभी तक कोई समझौता नहीं हुआ है। हालांकि बीसीसीआई ने जारी आईपीएल नीलामी सूची की प्रेस विज्ञप्ति में वीवो का नाम रखा था, लेकिन दोनों के बीच समझौता होना बाकी है। आईपीएल के एक अधिकारी ने कहा- मूल समझौते के अनुसार हमें यह बताया गया है कि नीलामी तक इसे वीवो आईपीएल ही कहा जाएगा।

पिछले समझौते पर केवल गत वर्ष 31 दिसंबर तक रोक लगाई थी और एक जनवरी से मूल समझौता हो गया है, जब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती, तब तक आईपीएल का ब्रांड नाम यही रहेगा। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई मूल अनुबंध के हिसाब से चल रहा है और वीवो को सभी लाभों का फायदा पहुंचा रहा है। अब यह वीवो पर है कि वह आईपीएल का टाइटल प्रायोजक बनने में दिलचस्प है या नहीं। उसे इसके लिए अभी भुगतान करना होगा।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई और चीनी कंपनी वीवो ने भारत-चीन सीमा पर तनाव और देश में चीन विरोधी भावनाओं के कारण पिछले सत्र में एक साल के लिए पांच साल के अनुबंध को रोक दिया था। इसके बाद ड्रीम 11 पिछले सत्र में आईपीएल का टाइटल प्रायोजक बना था, लेकिन वह बीसीसीआई के साथ समझौता करने को लेकर उत्सुक नहीं है। हालांकि आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल और वीवो ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News