राष्ट्रमंडल खेलों में हार पचाना मुश्किल लेकिन आगे बढ़ना होगा : हरमनप्रीत सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 07:46 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार को पचाना मुश्किल है लेकिन टीम को आगे बढऩा होगा। आस्ट्रेलिया ने भारत को 7.0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। 

भारतीय उपकप्तान ने कहा- इतने बड़े अंतर से मिली हार को पचाना मुश्किल है। उन्होंने कहा- पूरी टीम इस प्रदर्शन से निराश है लेकिन इस कड़वी हार को भुलाकर आगे बढऩा जरूरी है। जैसे मुख्य कोच ने कहा है कि हम आस्ट्रेलिया जैसी टीम का ऊर्जा और लय में मुकाबला नहीं कर सके।

हरमनप्रीत ने कहा कि इन खेलों से हमने कई सबक लिए हैं जिन पर काम करना होगा। हम दो सप्ताह बाद शिविर में लौटने पर हर मैच का आकलन करेंगे और नए सिरे से शुरूआत करेंगे। हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में नौ गोल दागे और सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वेल्स के जेरेथ फर्लोंग के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

उन्होंने कहा कि निजी तौर पर मेरे लिए ये खेल अच्छे रहे। कोरोना महामारी के बाद पहली बार हम इतने दर्शकों के सामने खेल रहे थे और काफी भारतीय भी मैच देखने आए थे। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी भी बर्मिंघम आई थी और पहली बार मुझे किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए स्टेडियम में उसने देखा। यह राष्ट्रमंडल खेलों में मेरा पहला पदक है तो मेरे लिये ये खेल खास थे। भारतीय टीम अब अक्टूबर में एफआईएच प्रो लीग खेलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News