दिलीप वेंगसरकर का दावा- यह प्लेयर हो सकता है भारत के भविष्य का कप्तान

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:42 PM (IST)

मुंबई : भारतीय टीम इस समय आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो टी-20 मैचों की सीरीज की तैयारी कर रही है। इसी दौरान पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने का टीम संयोजन, रणनीति और टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान को लेकर एक बयान भी सामने आया है। भारत के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता रहे दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि अगर मौजूदा प्लेयरों पर नजर दौड़ाई जाए तो फिलहाल हार्दिक पांड्या कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प दिख रहे हैं। 

वेंगसरकर ने एक कार्यक्रम के इतर कहा- जिस तरह से उन्होंने चोट लगने के बाद वापसी की है वह शानदार है। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की होगी और कप्तान के तौर पर उन्होंने अच्छा किया था। वह एक बेहतरीन हरफनमौला हैं। पिछले महीने पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए 487 रन बनाए और गेंद से 8 विकेट लिए, जिसकी बदौलत गुजरात अपने पहले सीजन में ही खिताब जीती। इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उन्होंने कई बार मैच में फिनिशिंग टच दिखाया। यही वजह है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी सौंपी गई।

वेंगसरकर ने कहा कि वह जब फाइनल में बल्लेबाजी करने आए तो 2 विकेट गिर चुके थे। उन्होंने सामने से नेतृत्व किया और कप्तान के तौर पर अपनी टीम को पहला खिताब जिताया। एक हरफनमौला वैसे भी टीम में अहम रोल निभाता है। वह एक विकल्प हैं और यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि उनका विजन और प्लान क्या है। पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 58.50 के औसत और करीब 154 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए। उन्होंने 5 ओवर भी किए लेकिन विकेट नलीं ले पाए, जिससे उन्होंने दिखाया कि अब वह कमर की चोट से उबर चुके हैं और हरफनमौला के तौर पर टीम में खेलने को तैयार हैं।

Content Writer

Jasmeet