शुभमन गिल की टेस्ट टीम में जगह पर दिनेश कार्तिक को हुआ शक, कही यह

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2024 - 11:00 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के हालिया संघर्ष ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में शुभमन गिल की जगह पर सवाल उठाए हैं। कार्तिक ने साफ कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो गिल को जल्द ही घरेलू सितारों सरफराज खान और रजत पाटीदार से टक्कर मिलेगी। विराट कोहली ने जब से भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर पद छोड़ा है, सेना देशों में टीम इंडिया को जीत नहीं मिल रही। इस मैचों में शुभमन का प्रदर्शन भी स्तरीय नहीं रहा है। ऐसे में कार्तिक उनके टेस्ट टीम में योगदान को लेकर खास रुचि रख रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में गिल ने 2 और 26 का स्कोर किया था। इस टेस्ट में भारत पारी और 32 रनों से हार गया था। टेस्ट में जहां केएल राहुल और विराट कोहली बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे, वहीं गिल को प्रभाव छोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। दिनेश कार्तिक टीम में गिल की जगह को लेकर अनिश्चितता को स्वीकार करने से नहीं कतराते।

 

 

कार्तिक ने कहा कि शुभमन गिल एक बड़ी चिंता का विषय है। वह लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। मेरा मानना ​​है कि वह भी जानते हैं कि 20 टेस्ट के बाद 30 के दशक के मध्य या 30 के दशक की शुरुआत में औसत बनाना काफी भाग्यशाली होता है। अगर वह अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो उनकी स्थिति निश्चित रूप से सवालों के घेरे में होगी।

कार्तिक का मानना ​​है कि घरेलू क्रिकेट में बेहद सफल सरफराज खान और रजत पाटीदार को जल्द ही मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि मध्यक्रम में एकमात्र अनुपस्थित विकल्प सरफराज खान हैं। मुझे विश्वास है कि वह अपनी उम्मीद से भी जल्दी टीम में शामिल हो जाएंगे। फिलहाल मध्यक्रम के लिए किसी अन्य नाम पर चर्चा नहीं हो रही है। रजत पाटीदार एक और आकर्षक विकल्प हैं, मेरा मानना ​​है कि वे बहुत जल्द इस पर विचार करेंगे।
 

Content Writer

Jasmeet