Team india : अजिंक्या रहाणे को लेकर Dinesh Karthik ने दिया तीखा बयान, कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2023 - 11:47 PM (IST)

खेल डैस्क : विंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से जीत चुकी है। सीरीज का पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया दूसरा टेस्ट भी टीम इंडिया (Team india) जीतने की राह पर थी लेकिन बारिश ने 5वें दिन खेल बिगाड़ दिया जिससे यह मुकाबला ड्रा छूट गया। टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेटर अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

 

भारत के दो बड़े नाम शुभमन गिल (Shubman Gill) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए यह सीरीज खराब रही। शुभमन दो मैचों में 45 तो रहाणे केवल 11 रन ही बना सके। रहाणे की विफलता पर टिप्पणी करते हुए भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि वह अपने पूरे करियर में ऐसी फार्म दिखाते रहे हैं। इसी कारण 2022 में टीम में उन्होंने अपनी जगह खो दी थी।

 

कार्तिक ने कहा कि जाहिर तौर पर रहाणे के लिए यह सीरीज बेहद सामान्य रही। उन्हें वास्तव में डब्ल्यूटीसी फाइनल मिला था, जिसके लिए उन्हें चुना गया था। अब विंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें उप-कप्तान बनाया गया। उन्हें बल्लेबाजी में दो मौके मिले और दोनों ही मौकों पर वह कमजोर दिखे। पिछले कुछ समय से रहाणे के लिए जो बात महत्वपूर्ण रही है वह है: निरंतरता। वह इसे बरकरार नहीं रख पा रहे हैं। इसलिए वह टीम में अपनी जगह खो रहे हैं।

 

 

वहीं, कार्तिक ने गिल के बारे में बोलते हुए कहा कि युवा बल्लेबाज वनडे और टी20ई में अच्छा है लेकिन लंबे प्रारूप में उसे धैर्य रखने की जरूरत है। कार्तिक ने कहा कि हम उनसे (शुभमन गिल) विश्व स्तरीय प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। यदि आप हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में उनके स्कोर को देखें, तो वास्तव में घर ले जाने लायक कुछ भी नहीं है। उन्होंने वास्तव में एकदिवसीय क्रिकेट और टी20 में अपनी छाप छोड़ी है। अब टेस्ट क्रिकेट में बड़ा प्रदर्शन करने के लिए उनके पास कौशल है, उनके पास क्षमता है, उन्हें हमारी ओर से थोड़े और धैर्य की जरूरत है। जब वह अच्छा खेलता है तो वह अलग दिखता है।

Content Writer

Jasmeet