राजस्थान को हराने के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया बयान

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान राॅयल्स को 7 विकेट से हरा कर तीसरी जीत दर्ज की। केकेआर की तरफ से सुनील नारायण (35), रोबिन उथप्पा (48), नितीश राणा (नाबाद 35) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 42) ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत टीम ने 18.5 ओवरों में जीत प्राप्त कर ली। जीतने के बाद कार्तिक ने कहा कि, लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद अच्छा लग रहा है।

गेंदबाजों ने दिखाया अच्छा प्रदर्शन
कार्तिक ने कहा, ''धीरे-धीरे कुछ चीजें अच्छी दिशा में जा रही हैं। हमारे स्पिन आैर तेज गेंदबाज अच्छी बाॅलिंग कर रहे हैं। विरोधी टीम को 160 रनों तक रोकने का श्रेय गेंदबाजों को ही जाता है, क्योंकि इन्होंने डेथ ओवरों में बेहतरीन खेल दिखाया। वहीं फिल्डिंग में भी पहले से काफी सुधार देखने को मिला।''

राणा की तारीफों के पुल बांधे
वहीं कप्तान कार्तिक ने बल्लेबाजों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ''नीतिश राणा एक अच्छे प्लेयर हैं। उनकी बल्लेबाजी देख मैं हैरान हूं। पिछली बार भी राणा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए सबको चाैंकाया था आैैर हम खुशनसीब हैं कि इस बार वो हमारी टीम में हैं।'' वहीं उन्होंने कहा कि रोबिन उथप्पा जानते हैं कि मैच को कैसे बनाना है। उन्हें वों किया आैर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

इससे पहले केकेआर ने टाॅस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। राजस्थान टीम के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सके। डार्सी शॉर्ट (44) और अजिंक्य रहाणे (36) के अलावा कोई भी खिलाड़ी 24 के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पाया। जिसके चलते राजस्थान ने केकेआर को आसान 161 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर के खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। नितीश राणा और दिनेश कार्तिक ने नाबाद रह कर टीम की झोली में एक ओर जीत डाल दी। 

Punjab Kesari