साईं सुदर्शन की इस बात से प्रभावित हैं दिनेश कार्तिक, बोले- यह कम लोग जानते हैं

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2023 - 07:41 PM (IST)

खेल डैस्क : युवा सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 55 रन की शानदार पारी के कारण अनुभवी कीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उनकी काफी प्रशंसा की है। टीम इंडिया ने उक्त मैच में अर्शदीप सिंह के पांच विकेट के कारण दक्षिण अफ्रीका को 116 रन पर ही रोक दिया था। जवाब में श्रेयस अय्यर और साईं सुदर्शन ने अर्धशतकलगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी।


कार्तिक, जिन्होंने तमिलनाडु के लिए सुदर्शन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है, ने युवा खिलाड़ी की कार्य नीति की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह (साईं) एक सुव्यवस्थित युवा खिलाड़ी है। हम हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में एक साथ थे। गोवा के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने चुनौतीपूर्ण पिच पर शतक लगाया और शानदार बल्लेबाजी की। कौशल स्पष्ट हैं। उनकी जो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करती है, वह है उनकी मजबूत कार्य नीति। उनकी दिनचर्या काफी अच्छी है, यह कोई मजाक नहीं है। वह दिन की शुरुआत योग से करते हैं, फिर मैदान पर आते हैं, वार्म अप करते हैं, सूर्यनमस्कार करते हैं और अंत में बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं।


कार्तिक ने वार्म-अप के दौरान सुदर्शन के असाधारण प्रयास का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि यदि आपने पहले क्षेत्ररक्षण करना चुना है, तो वार्म-अप में उनके द्वारा किए गए जबरदस्त प्रयास को देखें। वह एक युवा खिलाड़ी है जिसे बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है क्योंकि वह हर खेल के लिए बहुत प्रयास करता है, और यह वास्तव में उसके अब तक के करियर में प्रतिबिंबित होता है।
 

Content Writer

Jasmeet