दिनेश कार्तिक या दीपक हुड्डा किसको मिले दूसरे टी-20 में जगह, गंभीर ने दी अपनी राय

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 05:34 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 विश्व कप से पहले महत्वपूर्ण पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने में व्यस्त है।  टीम इंडिया पहला मुकाबला गंवा चुकी है। अब नजरें दूसरे टी-20 पर टिकी हुई हैं। टीम में बदलाव को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मध्यक्रम में दीपक हुड्डा या दिनेश कर्तिक में किसे जगह मिले पर अपनी राय दी है। गंभीर का कहना है कि मुझे लगता है कि दूसरे टी-20 के लिए टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए। यह जरूर है कि पहले टी-20 में दिनेश की जगह पर दीपक हुड्डा का मौका मिलना चाहिए था। लेकिन अगर आपने दिनेश को मौका दिया है तो उन्हें दूसरे टी-20 में भी मौका मिलना चाहिए। 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक और दीपक हूडा ने अपनी टीमों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया में छठे नंबर पर दोनों महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकते हैं ऐसे में उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्रदर्शन पर सभी की नजरें बनी हुई हैं। गंभीर ने एक शो पर बात करते हुए कहा कि दूसरे टी-20 में मुझे लगता है कि कोई भी बदलाव नहीं होना चाहिए। अगर आपने दिनेश कार्तिक को मौका दिया है तो उन्हें आगे  भी मौका दिया जाना चाहिए। 


गंभीर ने कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि दीपक हुड्डा को आप पहले मैच में मौका दे सकते थे। वो अच्छी फॉर्म में हैं। युवा भी हैं। यह विकेट पर डिपेंड करता है। जब तक आपको सूखी विकेट नहीं मिलती तब तक बदलाव नहीं करना चाहिए। बता दें कि टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर खेला गया पहला मुकाबला सात विकेट से गंवा दिया था।  भारत ने पहले खेलते हुए ईशान किशन के 76 रनों की बदौलत 211 रन बनाए थे। जवाब में द. अफ्रीका ने डेविड मिलर और वेन दूसें के तेजतर्रार अर्धशतकों की बदौलत जीत हासिल कर ली थी। अब दूसरा टी-20 कटक में रविवार को खेला जाना है।

Content Writer

Jasmeet