सबा करीम की दो टूक- पंत की बजाय Dinesh karthik के साथ जाएगी टीम मैनेजमेंट

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 07:51 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 विश्व कप 2022 का आगाज 16 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है। विश्व कप से पहले भारतीय टीम अभी भी अपने बेस्ट प्लेइंग-11 पर काम कर रही है और अपना बेस्ट प्लेइंग-11 का कॉम्बिनेशन ढूंढ रही है। इसी बीच ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे बतौर फिनिशर टीम में रखा जाए, अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है। फिनिशर के मामले में अब पूर्व बीसीसीआई सिलेक्टर सबा करीम का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि प्लेइंग-11 में दिनेश कार्तिक इंडियन मैनेजमेंट टीम की पहली पसंद रहेंगे। उनका कहना है कि मैनेजमेंट पंत की जगह पहले दिनेश कार्तिक की ओर जाएगा।

सबा करीम का कहना है कि भारत अगर बतौर फिनिशर दिनेश को चुनता है तो यह भारत के लिए अच्छा साबित होगा। भारत को नंबर 6 के लिए ऐसे ही बल्लेबाज की जरूरत है। दिनेश नंबर 6 पर आकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं, पंत की बात की जाए तो वो अभी तक इस पॉजिशिन पर कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इसके साथ सबा ने जोड़ते हुए कहा मुझे संदेह है कि ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा क्योंकि भारतीय टीम ने सही कॉम्बिनेशन ढूंढ लिया है।

आपको बता दें कि 16 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारत का पहला मैच 23 अक्तूबर को है। भारत पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करेगा। भारत ने टी-20 विश्वकप का शुरूआती चरण जीता था। तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। उसके बाद से टीम इंडिया खिताब जीतने के लिए लगातार संघर्ष करती नजर आ रही है। क्योंकि भारत अभी आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं इसलिए सबकी नजरें उनपर टिकी हुई हैैं।

 

विश्व कप के लिए भारत की टीम
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
स्टैंडबाय खिलाड़ी : मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Content Writer

Jasmeet