"इस खिलाड़ी के अगले 6-8 महीने बहुत अहम हैं", दिनेश कार्तिक ने दिया बयान

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून 2023 को होने वाला है। इसी के साथ अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल 2023 और डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में वापसी की है। रहाणे का कमबैक और प्रदर्शन को देखते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुशी व्यक्त की है।  

दिनेश कार्तिक ने आईसीसी को बताया है, "मुझे लगता है कि उसने अपना जोश वापस पा लिया है। वह अच्छी लय में है, वह अच्छे आत्मविश्वास में है और हमेशा भारत के बाहर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। यह छह से आठ महीने टेस्ट क्रिकेट में उसके करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “जब वह वापस आया तो उसने सीएसके के लिए बहुत अच्छा किया। जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की है, उसने जो इरादा दिखाया है, वह एक अच्छी मानसिकता में है और यह कुछ ऐसा है जो बल्लेबाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”

 

रहाणे का प्रदर्शन
रहाणे को सीएसके ने 2023 मिनी-ऑक्शन में उनके बेस प्राइस पर खरीदा था। बेन स्टोक्स की चोट के बाद उन्हें एक्शन में बुलाया गया और बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 स्थान को अपना बनाने के लिए आगे बढ़े। मुंबई में जन्मे इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 में 169.89 की स्ट्राइक रेट से 10 पारियों में 299 रन बनाए और उनकी बल्लेबाजी की  देखकर हर कोई हैरान रह गया है।

 

WTC के लिए भारतीय स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News