खतरे में विस्फोटक ओपनर, बचे 2 मैच, कार्तिक बोले- इसका समय निकलता जा रहा है

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 03:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय टीम में माैजूदा समय जगह पक्की करने के लिए कड़ी टक्कर चली हुई है। खास ओपनिंग स्लाॅट के लिए। आगामी वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ काैन उतरेगा, यह देखना दिलचस्प है। ईशान किशन व शुबमन गिल के बीच रेस है। हालांकि, दिनेश कार्तिक को लगता है कि भारतीय टी20 टीम में इशान किशन के लिए समय निकलता जा रहा है। ईशान का खराब प्रदर्शन उनके लिए खतरा बन चुका है। हाल ही में उन्होंने वनडे प्रारूप में भारत के लिए दोहरा शतक बनाया था, लेकिन पिछले 11 टी20आई मैचों में वह शांत दिखे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि किशन को भारतीय टीम के लिए कई मौके दिए गए हैं। कार्तिक ने कहा, “एक खिलाड़ी जिसे अच्छी मात्रा में मैच दिए गए हैं, लेकिन उसने एक अर्धशतक नहीं बनाया है, वह है इशान किशन। पिछले 11 मैचों में उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। उसने सभी मैचों में ओपनिंग की है और टी20 में ओपनिंग शानदार है, खासकर एशिया में।'' कार्तिक ने आगे कहा, "अगले दो मैच उसके लिए कुछ बड़े रन बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं कि वह प्लेइंग इलेवन का लगातार हिस्सा हैं।"

PunjabKesari

यह कहते हुए कि किशन वनडे प्रारूप में अच्छा कर रहा है, कार्तिक ने कहा कि खिलाड़ी 50 ओवर के खेल में अपनी क्षमता को अधिकतम करना चाहता है। उन्होंने कहा, ''वह ऐसा खिलाड़ी है जिसने कम से कम मौके मिलने पर वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह भारत में एक खिलाड़ी और अवसरों के रूप में अपनी क्षमता को अधिकतम करना चाहता है।”

पृथ्वी शॉ के 18 महीने बाद टीम में आने के साथ भारत के पास ओपनिंग स्लॉट में विकल्प हैं। शॉ घरेलू प्रारूप में आक्रामक रहे हैं, सफेद गेंद के साथ-साथ लाल गेंद के खेल में तेजी से रन बटोरते हैं। भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने हालांकि कहा था कि प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने से पहले शॉ को थोड़ा इंतजार करना होगा। किशन के पास टी20आई सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी भी दो मैच हैं, जिसमें उन्होंने हर हाल में रन बनाने होंगे अन्यथा जगह खतरे में पड़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News