''जब संदेह हो, तो उसे बुलाओ'' : दिनेश कार्तिक ने दबाव में रोहित शर्मा की रणनीति साझा की

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्ली : इस साल अब तक खेले गए सात टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 14.42 की अविश्वसनीय औसत से 38 विकेट चटकाए हैं। हाल ही में संपन्न भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 11 विकेट लेकर बुमराह प्रीमियर स्पिनर आर अश्विन के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। नई और पुरानी गेंद से असाधारण कौशल दिखाते हुए बुमराह ने अपने घरेलू टेस्ट रिकॉर्ड को बेहतर बनाया और अब उनके नाम केवल 10 मैचों में 44 विकेट हैं। 

भारत के तेज गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि बुमराह टीम के लिए समस्या का समाधान करने वाले हैं, चाहे कोई भी स्थिति हो और कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी संपत्ति हैं। उन्होंने कहा, 'वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक उपहार है। आप देख सकते हैं कि खिलाड़ी भी उसे कितना महत्व देते हैं। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसे बहुत सरल रखा है। जब संदेह हो, तो जसप्रीत बुमराह को बुलाओ। अगर उन्हें जीवन में कोई समस्या है, तो मुझे उम्मीद है कि रोहित शर्मा उस समस्या के लिए भी जसप्रीत बुमराह को नहीं बुलाएंगे। लेकिन सचमुच, उन्होंने जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल इसी तरह किया है। दबाव की स्थिति में जसप्रीत बुमराह।' 

उन्होंने कहा, 'दो दिनों में दो बार, उन्होंने मेहदी हसन को पूरी तरह से जफ्फा फेंका है। बुमराह को गेंद को रिवर्स स्विंग करते देखना बहुत अच्छा था। वह प्रशंसकों के लिए बस यही नजारा पेश कर सकते हैं। शानदार। बेहतरीन क्रिकेटर।' बुधवार को कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने के बाद बुमराह ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। 30 वर्षीय बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अश्विन की जगह ली। स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी अपना छठा स्थान बरकरार रखा है जबकि साथी स्पिनर कुलदीप यादव 16वें स्थान पर हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News