IPL : डीजे ब्रावो के पास बड़ा मौका, अश्विन का यह रिकॉर्ड तोडऩे की दहलीज पर

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराऊंडर डीजे ब्रावो जब आईपीएल 2020 में उतरेंगे तो उनके पास सीएसके के पूर्व स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोडऩे का मौका होगा। ब्रावो लंबे समय से धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम से जुड़े हुए हैं। वह न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी अहम पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। अब वह सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

ब्रावो के नाम अभी 103 मैचों में 118 विकेट दर्ज हैं। वहीं, अश्विन ने 121 मैचों में 120 विकेट चटकाए थे। उम्मीद है कि ब्रावो आगामी कुछेक मैचों में ही अश्विन का यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। बता दें कि ब्रावो का आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 134 मैचों में 1483 रन तो बनाए हैं साथ ही साथ 147 विकेट भी निकाले हैं। ब्रावो की औसत 24.61 रही है।


बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। 53 दिनों तक चलने वाला यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में तीन स्थानों - दुबई, शारजाह और अबू धाबी में आयोजित किया जाएगा। लीग का अंतिम मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस साल, कुल आठ टीमें आईपीएल का हिस्सा हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स शामिल हैं।

Jasmeet