मदन लाल का बयान- ट्वंटी-20 क्रिकेट में Umran Malik को मौका न दें, वह...

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 11:23 PM (IST)

खेल डैस्क : जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में बढिय़ा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह पाई। उन्हें कुछ मौके जरूर दिए गए लेकिन वह इसे पूरी तरह से भुना नहीं पाए। उनकी गेंदें काफी स्पीड से निकली लेकिन इसपर रन भी बहुत आए। कई अवसर पर वह लक्ष्य से भटकते हुए भी दिखे। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल अब उमरान मलिक के लिए एक सलाह लेकर आए हैं। मदद लाल का कहना है कि उमरान मलिक को टी20ई की बजाय टेस्ट में ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि उमरान अपने करियर के शुरुआती दौर में हैं और उनकी गेंदबाजी शैली इस समय एक आयामी है। उनके पास उन विविधताओं का अभाव है जिनकी सबसे छोटे प्रारूप में बहुत जरूरत है। उमरान ने इंगलैंड के खिलाफ चार ओवरों में 56 रन दे दिए थे। ऐसे में मदद लाल ने कहा कि उसे टी20 क्रिकेट न खेलने दें। उसे टेस्ट मैच खेलने के लिए कहें। उसे ऐसे ही सख्त करो। एक तेज गेंदबाज के तौर पर मैं कहता हूं कि वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन आपको उन्हें गेंदबाज बनाना होगा।

मदन लाल ने कहा- उसे टेस्ट क्रिकेट में मौका देना चाहिए जहां वह 10-15 ओवर गेंदबाजी कर सके और विकेट हासिल करने का हुनर सीखें। बीच के ओवरों में विकेट लेने की उमरान के पास क्षमता है। हालांकि उनकी इकोनमी बहुत अधिक है। वह जितने विकेट ले रहे हैं, उतने रनों की भरपाई नहीं कर पा रहे। आप देखेंगे कि टी-20 में उनकी गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। मैंने पहले कहा था कि अगर आप विकेट नहीं लेते हैं और गेंद को मूव नहीं करते हैं तो स्पीड ज्यादा काम की नहीं होगी। वह अनुभवहीन हैं। अनुभव टेस्ट मैचों से आएगा। अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें टी20 टीम में नहीं लेता।

Content Writer

Jasmeet