पता नहीं नजम सेठी क्या फूंक रहे हैं... Harbhajan Singh ने ''इंडिया अफ्रेड'' टिप्पणी पर की तल्ख टिप्पणी

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2023 - 01:11 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) का आयोजन स्थल गर्म बहस का हिस्सा बना हुआ है। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होना था लेकिन बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jai Shah) के नेतृत्व में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने हाइब्रिड मॉडल पर निर्णय लिया। 4 मैचों को छोड़कर बाकी सभी मैच श्रीलंका में खेले जा रहे हैं। हालांकि टूर्नामैंट को बारिश प्रभावित कर रही है। पल्लेकेले में भारत बनाम पाकिस्तान (india vs Pakistan) मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत ने पहले खेलते हुए 266 रन बनाए थे। दूसरी पारी में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी।

 


खेल के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रमुख नजम सेठी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया था- बीसीसीआई/एसीसी ने आज पीसीबी को सूचित किया कि उन्होंने बारिश के पूर्वानुमान के कारण अगले भारत-पाक मैच को कोलंबो से हंबनटोटा में स्थानांतरित करने का फैसला किया है। एक घंटे के भीतर उन्होंने उन्होंने अपना मन बदल लिया और कोलंबो को आयोजन स्थल घोषित कर दिया। क्या हो रहा है? क्या भारत खेलने और पाकिस्तान से हारने से डर रहा है, बारिश की भविष्यवाणी देखें!

 

 

इस पर प्रतिक्रया देते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि नजम सेठी आजकल न जाने क्या पी रहे हैं। मुझे नहीं पता कि वह कैसे कह रहे हैं कि वे पसंदीदा थे या भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहता। हरभजन बोले- कृप्या कोई उन्हें पूरा रिकॉर्ड दे जहां भारत ने जब भी एक-दूसरे के खिलाफ खेला है, उन्हें सबसे अधिक बार हराया है। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए इस समय उनका जो कद है, उसे देखते हुए यह उनके लिए आधारहीन बात है। वह कहते हैं, भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहता क्योंकि भारत डरा हुआ है। भारत कभी भी किसी के साथ खेलने से नहीं डरता। पता नहीं यह कहां से आ रहा है। उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल के साथ बैठकर देखना होगा कि टूर्नामेंट कहां जा रहा है। बॉस, आओ और जहां चाहो हमारे साथ खेलो, हम तुम्हें हरा देंगे।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद से श्रीलंका में एशिया कप मैचों के आयोजन के कारण हुए गेट मनी के नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की। हालांकि पीसीबी ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन यहां कुछ मीडिया आउटलेट्स ने खबर दी है कि बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी अध्यक्ष जय शाह को एक औपचारिक पत्र भेजकर मुआवजे की मांग की है।

Content Writer

Jasmeet