पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद मत करो- हरभजन ने गैरी कर्स्टन को दी सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 10:02 AM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सोमवार को गैरी कर्स्टन को सलाह दी कि वे पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद नहीं करें क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया था कि बाबर आजम की अगुआई वाली टीम में एकता नहीं है। कर्स्टन ने टी20 विश्व कप में निराशाजनक अभियान के दौरान एक-दूसरे का समर्थन नहीं करने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आलोचना की और कहा कि उन्होंने किसी टीम में ऐसा विषाक्त माहौल कभी नहीं देखा।

 

Harbhajan Singh, Gary Kirsten, T20 world cup 2024, Pakistan cricket, Babar Azam, हरभजन सिंह, गैरी कर्स्टन, टी20 विश्व कप 2024, पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर आजम

 

कर्स्टन ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में टूर्नामेंट से ठीक पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला था लेकिन वे निराश हो गए क्योंकि टीम अमेरिका और भारत से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई। हरभजन ने मजाक में कर्स्टन से भारतीय टीम के साथ कोचिंग की भूमिका वापस लेने को कहा जिसने उनके नेतृत्व में 2011 में विश्व कप जीता था।

 


हरभजन ने ‘एक्स' पर लिखा कि वहां अपना समय बर्बाद मत करो गैरी.. टीम इंडिया को कोचिंग देने के लिए वापस आ जाओ। गैरी कर्स्टन दुर्लभ लोगों में से एक.. एक महान कोच, सलाहकार, ईमानदार और हमारी 2011 टीम में सभी के लिए बहुत प्यारे दोस्त.. 2011 विश्व कप के हमारे विजेता कोच। विशेष व्यक्ति गैरी कर्स्टन। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के भारत के अगले मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने की उम्मीद है।

 

इससे पहले गैरी कर्स्टन ने पाक खिलाड़ियों की पोल खोलते हुए कहा था कि इस टीम में खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं करते हैं और उनमें एकता की भी कमी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जो खिलाड़ी इन पहलुओं पर काम करेंगे वे टीम में बने रहेंगे। जबकि ऐसा न करने वालों को बाहर कर दिया जाएगा। पाकिस्तान ने रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपना अभियान समाप्त किया, ग्रुप ए से भारत और अमेरिका के सुपर 8 चरण में पहुंचने के बाद यह एक बड़ी जीत थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News