सूर्यकुमार को खरीदने के लिए पैसा नहीं है, सभी को बाहर करना होगा, मैक्सवेल ने बोली बड़ी बात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 04:40 PM (IST)

नई दिल्ली। माैजूदा समय विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20आई क्रिकेट में छाए हुए हैं। आईसीसी टी20आई रैंकिंग में वह पहले स्थान पर काबिज हैं, जिन्होंने 2022 T20 विश्व कप में 6 मैचों में 189.68 की शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ 239 रन बनाए। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20आई सीरीज में भी अपना फॉर्म जारी रखा। उन्होंने दो पारियों में एक शतक समेत 124 रन बनाए। उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार के लगातार शनादार प्रदर्शन की सराहना की। मैक्सवेल से 'द ग्रेड क्रिकेटर' पर एक चर्चा में जब पूछा गया कि क्या भविष्य में सूर्यकुमार को बिग बैश लीग का अनुबंध मिल सकता है तो मैक्सवेल ने हंसते हुए कहा, "हमारे पास सूर्यकुमार यादव को खरीदने के लिए उतना पैसा नहीं है। कोई मौका नहीं है। हमें सभी खिलाड़ियों को बाहर करना होगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हर अनुबंधित खिलाड़ी को बाहर करना होगा। पैसा बचाना होगा और फिर उम्मीद करनी होगी।" 

इसके अलावा उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता था कि वह लगातार खतरनाक खेल रहा है। लेकिन मैंने बाद में स्कोरकार्ड देखा और एरोन फिंच को उसकी तस्वीर भेजी और कहा, 'यहां क्या चल रहा है? वह पूरी तरह से अलग तरीके से बल्लेबाजी कर रहा है! देखो बाकी सभी के स्कोर और इस लड़के को 50 गेंदों पर 111 रन बनाते हुए देखो।'' मैक्सवेल ने आगे कहा, 'अगले दिन मैंने पारी का पूरा रीप्ले देखा और यह शर्मनाक बात है कि वह हर किसी की तुलना में बहुत बेहतर है। यह देखना लगभग कठिन है। हमारे पास कोई भी नहीं है जो उसके करीब है।" सूर्यकुमार अब न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में अगली बार खेलेंगे।

News Editor

Rahul Singh