पंजाब किंग्स के स्पिनर रवि बिश्नोई ने कहा : डॉट गेंदें भी आपको मैच जीताती हैं

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 02:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई डॉट बॉल को काफी अहमियत देते हैं और कहते हैं कि यह जिस तरह का दबाव प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों पर बनाता है, वह आपकी टीम की जीत सुनिश्चित करने में काफी मददगार हो सकती है। इस 21 वर्षीय गेंदबाज ने आईपीएल के दूसरे चरण के दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि पंजाब किंग्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से छह विकेट से हार गई, लेकिन उन्होंने पांच बार के चैंपियन के शीर्ष क्रम को चोट जरूर पहुंचाई और रोहित शर्मा (8) सूर्यकुमार यादव (0) को सस्ते में आउट किया था। 

उन्होंने कहा कि बेशक आप हमेशा हर गेंद पर एक विकेट लेना चाहते हैं, लेकिन साथ ही आप यह भी जानते हैं कि यह संभव नहीं है। वास्तव में अधिक संभव है कि बहुत सारी डॉट गेंदें फेंककर बल्लेबाजों को नियंत्रण में रखा जाए और उन्हें हिट करने की स्वतंत्रता नहीं दें। युवा खिलाड़ी की रन रोकने और प्रतिशोध के साथ स्ट्राइक करने की क्षमता ने उन्हें छह मैचों में 9 विकेट लेने में मदद की है और बिश्नोई आईपीएल के इस संस्करण में इकॉनमी रेट में चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शाहबाज अहमद से पीछे हैं। 

बिश्नोई ने कहा, डॉट गेंदें बल्लेबाजों पर दबाव बनाती हैं और कभी-कभी दूसरे छोर से आपके साथी को आपके प्रयासों से फायदा होगा और यह हमारे लिए मायने रखता है क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारी टीम जीत जाए। मैं ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद फेंकने और दबाव बनाने की कोशिश करता हूं। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में तीन विकेट लेने वाले बिश्नोई ने मनीष पांडे, केदार जाधव और अब्दुल समदीन को आउट किया था और इस मैच को पंजाब ने पांच रन से जीता था। उन्होंने कहा, लेग स्पिनर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मैच विजेता हो सकते हैं। यह कहते हुए कि राशिद खान निश्चित रूप से महान हैं, सैमुअल बद्री, इमरान ताहिर और अमित मिश्रा जैसे अन्य लोग भी हैं जो कला के महान प्रवर्तक हैं। बिश्नोई कहते हैं कि नई गेंद के साथ बद्री की सटीकता उत्कृष्ट थी और एक लेग स्पिनर के रूप में आप इसका अनुकरण करना चाहते हैं। 

इस आईपीएल में अब तक 54 डॉट गेंदें फेंकने वाले बिश्नोई कहते हैं कि ताहिर हमेशा विकेट के लिए जाते हैं और मिश्रा पारंपरिक लेग स्पिनर हैं जो पारंपरिक उड़ान से बल्लेबाजों को हवा में धोखा देते हैं। तिकड़ी विकसित हो रही है और उनके पास है जो लंबे समय से खेल रहे हैं और अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और अपनी क्लास को बरकरार रखा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News