Double Hat trick : थाइलैंड की महिला क्रिकेटर Thipatcha Putthawong ने रचा इतिहास, सारे विकेट बोल्ड से

punjabkesari.in Saturday, Jul 15, 2023 - 04:16 PM (IST)

खेल डैस्क : थाईलैंड की महिला क्रिकेटर थिपाचा पुथावोंग (Thipatcha Putthawong) ने शुक्रवार को डबल हैट्रिक (Double hat trick) लेकर नीदरलैंड्स को हराने में प्रमुख भूमिका निभाई। पुथावोंग यह उपलब्धि हासिल करने वाली 7वीं क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने 3.5 ओवर में 8 रन देकर कुल 5 विकेट लिए जिससे नीदरलैंड की टीम 75 रन पर आउट हो गई। पुथावोंग ने 18वें ओवर में लगातार गेंदों पर फेबे मोल्केनबोअर, मिक्की ज़विलिंग, हन्ना लैंडहीर और कैरोलिन डी लैंग के विकेट लिए।

 

थाईलैंड ने कुल लक्ष्य का पीछा 13.3 ओवर में कर लिया। पुथावोंग, जर्मनी की अनुराधा डोड्डाबल्लापुर (2020 में ऑस्ट्रिया के खिलाफ) और बोत्सवाना की शमीला मोस्वेउ (2021 में मोज़ाम्बिक के खिलाफ) के साथ 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं। पुरुष क्रिकेट में राशिद खान, लसिथ मलिंगा, कर्टिस कैंपर और जेसन होल्डर ने चार गेंदों में चार विकेट लिए हैं। 19 साल की पुथावोंग मई 2023 में आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ के लिए भी नामित हुई थी।

 

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को आईसीसी प्रतियोगिताओं में पुरुष और महिला टीमों के लिए समान पुरस्कार राशि की घोषणा की है। आईसीसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह निर्णय दक्षिण अफ्रीका के डरबन में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में लिया गया और यह सुनिश्चित करता है कि आईसीसी बोर्ड निर्धारित समय से पहले 2030 तक पुरस्कार राशि इक्विटी तक पहुंचने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करे। टीमों को अब तुलनीय स्पर्धाओं में समान फिनिशिंग पोजीशन के लिए समान पुरस्कार राशि मिलेगी और साथ ही उन स्पर्धाओं में मैच जीतने पर भी समान राशि मिलेगी।

Content Writer

Jasmeet