द्रविड़ को केएल राहुल पर भरोसा, कहा- आगामी मैचों में करेगा अच्छा प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप मुकाबले में अभी तक केएल राहुल का बल्ला नहीं चला है और उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम को पूरा भरोसा है कि यह सलामी बल्लेबाज आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। केएल राहुल ने अभी तक तीन टी20 विश्व कप मैचों 9, 9, 4 रन के साथ कुल 22 रन बनाए हैं। 

द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, वह एक अच्छा खिलाड़ी है। केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और ये चीजें होती हैं। हम एक खिलाड़ी के रूप में उनकी गुणवत्ता को जानते हैं। हमें उनके अच्छा प्रदर्शन पर पूरा भरोसा है। 

इस पूरे वर्ष के दौरान केएल ने कोविड-19 और चोटों के कारण बहुत सारे मैचों को मिस किया। राहुल ने इस साल 13 मैचों में 27.33 के औसत से 328 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से चार अर्धशतक निकले हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 62 रहा है। इस साल उनका स्ट्राइक रेट 121.03 है जो 20 ओवर के प्रारूप के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। 

टी20 विश्व कप में भारतीय अभियान की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका से 5 विकेट से हार के बाद भारत अब बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार 2 नवम्बर को जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। भारत के तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक हैं जबकि बांग्लादेश ने भी तीन में दो जीते हैं लेकिन नेट रन रेट की वजह से 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। 
 

Content Writer

Sanjeev