द्रविड़ का खुलासा- गांगुली के बाद इस क्रिकेटर ने की थी टी-शर्ट उतारने की कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 01:05 PM (IST)

जालन्धर : 2002 की नेटवैस्ट सीरीज को भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की टी-शर्ट घुमाने वाली घटना के कारण ज्यादा जाना जाता है। लॉडर््स के मैदान पर जब मोहम्मद कैफ विजयी शॉट लगाने के लिए तैयार थे तो पवेलियन में खड़े कप्तान गांगुली के साथ हरभजन भी टी-शर्ट उतारने के लिए तैयार थे।

एक कार्यक्रम में उक्त घटनाक्रम का खुलासा करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा- उस दिन सभी जोश में थे। हमारे कप्तान शायद एंड्रयू फ्लिटॉफ द्वारा भारत में जीत के बाद फहराई टी-शर्ट को लेकर गुस्सा थे। भारतीय टीम धीरे-धीरे जीत की ओर बढ़ रही थी। गांगुली का जोश देखने लायक था। जब भारत जीता तो मेरा सबसे पहले ध्यान गांगुली की ओर गया। वह टी-शर्ट उतार चुके थे। मेरे मुंह से बरबस निकल पड़ा। यह क्या कर रहे हैं? इधर, बगल में खड़े हरभजन भी इसी तैयारी में थे। मैंने उसे रोका। बाद में मैंने सोचा कि अगर हरभजन टी-शर्ट उतार देते तो उनकी बॉडी गांगुली से कहीं ज्यादा अच्छी नजर आती।

वहीं, उक्त मैच का एक किस्सा मोहम्मद कैफ ने शेयर करते हुए कहा- युवराज की बदौलत हम मैच में वापस आए थे। युवराज जब आऊट हुए तो मेरे ऊपर बढ़ी जिम्मेदारी थी। आखिर हम जीत गए। बाद में मुझे पता चला कि जब हम 146 रन पर पांच विकेट गंवा चुके थे तब मेरे घर वाले मैच छोड़कर शाहरुख खान की फिल्म ‘देवदास’ देखने चले गए थे। जब हम जीत रहे थे तो लोग थिएटर में घुसे और उन्हें घर वापस लेकर आए। वह मेरी सबसे अच्छी पारी नहीं देख पाए।

इसी मैच का एक किस्से युवराज सिंह ने भी शेयर किया था। इंस्टाग्राम पर कैफ के साथ लाइव हुए युवी ने उनसे पूछा था कि क्या उन्हें याद है कि उस ऐतिहासिक साझेदारी से पहले उनके बीच क्या बात हुई थी। कैफ को कुछ याद नहीं था तो युवराज ने कहा- कैफ क्रीज पर आ चुके थे। मैं उन्हें थम्स अप करने के लिए आगे बढ़ा। कैफ बोले- खेलेंगे। युवराज अनुसार- कैफ से यह शब्द सुनकर वह थोड़ा चौक गए। फिर मन में बोले- भाई खेलने ही तो आए हैं।

Jasmeet