कोलकाता में बूंदाबांदी, Eden Garden की पिच की कवर, राहुल द्रविड़ पहुंचे मुआयना करने

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 10:04 PM (IST)

कोलकाता : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 नवंबर को यहां होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम शुक्रवार की शाम यहां पहुंच गई लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सहयोगी स्टाफ पिच का मुआयना करने ईडन गार्डंस (Eden Garden) पहुंचे और पिच पर संतोष जताया। श्रीलंका को 302 रन से हराकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम मुंबई से शुक्रवार की शाम यहां पहुंची। 

 

 

 


टीम के सभी खिलाड़ी हवाई अड्डे से सीधे आईटीसी सोनार होटल पहुंचे जहां उनकी एक झलक पाने के लिए होटल के बाहर काफी लोग मौजूद थे। टीम कल अभ्यास करेगी। इस विश्व कप में देखा गया है कि द्रविड़ अक्सर पिच का मुआयना करने मैदान जाते हैं। अगले 2 दिन में बेमौसम की बरसात के अनुमान को लेकर पिच कवर करके रखी गई है। शाम को भी हल्की बूंदाबांदी हुई है।


द्रविड़ करीब 20 मिनट तक स्टेडियम पर रहे और बीसीसीआई मैदान और पिच समिति के प्रमुख आशीष भौमिक तथा बंगाल क्रिकेट संघ के स्थानीय क्यूरेटर सुजन मुखर्जी उनके साथ थे। 

 

 


मुखर्जी ने बाद में कहा कि द्रविड़ पिच से संतुष्ट थे। हमने अच्छी पिच बनाई है जिससे बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलेगी। अच्छा क्रिकेट देखने को मिलेगा। ईडन गार्डंस पर अभी तक विश्व कप के दोनों मैचों में बड़ा स्कोर नहीं बना है लेकिन आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार पिच रहती है जिस पर तेज गेंदबाजों को भी सहायता मिलती है। अधिकारियों का मानना है कि अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो इस पिच पर बड़ा स्कोर बना सकता है।

Content Writer

Jasmeet