विवादास्पद तरीके से आउट होने पर पेन ने DRS की जमकर आलोचना, कही यह बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 10:45 AM (IST)

मेलबर्न: आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद क्रिकेट की डीआरएस प्रणाली की आलोचना करते हुए कहा कि इस प्रणाली के नतीजों से वह निराश और नाराज हो गए हैं। पेन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली और वह अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने के करीब थे जब न्यूजीलैंड ने अंपायर के नाट आउट फैसले की समीक्षा ली और उन्हें नील वैगनर ने 79 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया। 


प्रसारक एबीसी द्वारा डीआरएस के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘फिर से शुरू मत करो।' उन्होंने इस गेंद के बारे में कहा, ‘मैंने दूर से सोचा कि यह पिच हुई है और वह खिलाड़ी ‘अराउंड द विकेट' गेंदबाजी कर रहा है और आपको लाइन में हिट करते हुए स्टंप पर हिट करना मुश्किल है।' पेन ने कहा, ‘और फिर आपने अंत में देखा, वह बच गया और क्रीज पर है जबकि गेंद स्टंप हिट कर रही थी लेकिन यह ऊपर जा रही थी। इसलिए यह निराशाजनक है और इससे मैं नाराज हूं।' उन्होंने तकनीक की सटीकता के बारे में कहा, ‘‘मेरे कुछ संशय हैं, इसमें कोई शक नहीं है।' 


आपको बता दें कि कुछ कमेंटेटर भी इस बात से सहमत थे कि वैगनर की गेंद किस तरह से लाइन में पहुचंकर पेन के मिडिल स्टंप तक जा सकती है। पेन की निराशा इसलिए भी बढ़ गयी क्योंकि न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शुरू में पगबाधा दिए जाने के बाद समीक्षा में बच गए। गेंद स्टंप हिट करती हुई दिख रही थी लेकिन ट्रैकिंग तकनीक में यह ऊपर जाती दिखी। 

यह देखें- कैसे आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

neel