द. अफ्रीका टीम में शामिल हुआ धाकड़ गेंदबाज, कोहली को गेंदबाजी पर कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 07:20 PM (IST)

सेंचुरियन : डुआने ओलिवर को राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका  की टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद यह तेज गेंदबाज विराट कोहली जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी से मिलने वाली चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार है। 29 साल के ओलिवर ने 2017 में पदार्पण किया था और 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट झटक लिए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने ‘कोलपैक’ रास्ता (जिसके अंतर्गत खिलाडिय़ों को ब्रिटेन में काऊंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जाती है क्योंकि वह तब यूरोपीय संघ का हिस्सा था) अपनाकर यार्कशर का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें एक दिन इंग्लैंड के लिए खेलने की उम्मीद थी। लेकिन ब्रिटेन के यूरोपीय संघ छोडऩे के साथ ही ओलिवर की उम्मीद भी टूट गई और वह अपने जन्मस्थल वापस लौट आए। वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें रविवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल कर लिया गया।

ओलिवर ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मीडिया विंग से कहा कि यह विश्व स्तरीय खिलाडिय़ों के खिलाफ मेरे करियर की सबसे बड़ी श्रृंखला होगी और यह रोमांचक चुनौती है। मुझे विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होगी। यह मुश्किल होगा लेकिन यह रोमांचक भी होगा। शायद मैं विश्व क्रिकेट के शीर्ष 4 बल्लेबाजों में से एक को गेंदबाजी करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह मौका होगा कि हम उन्हें बता सकें कि हम यहां प्रतिस्पर्धा करने के लिए। मेरे लिए पहला झटका देकर शुरूआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। 

ओलिवर के 2019 में राष्ट्रीय टीम अचानक छोडऩे से हड़कंप मच गया था। ओलिवर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका अपनी परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, हालांकि बाक्सिंग डे के दिन सुपरस्पोर्ट पार्क पर इस समय दिख रही घास नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हमें परिस्थितियों का फायदा उठाना होगा। यह सीम ले सकती है और उछाल भी ले सकती है। मैं मानता हूं कि कुछ घास काट दी जाएगी। बारिश की भी भविष्यवाणी है, यह तैयारियों के लिये आदर्श नहीं है।

Content Writer

Jasmeet