दुबई पोलिस ओपन : लगातार दो ड्रॉ के बाद भी अरविंद – विसाख की बढ़त बरकरार

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2024 - 10:28 PM (IST)

दुबई ( निकलेश जैन ) दुबई पोलिस ओपन के पांचवें और छठे राउंड के बाद भी भारत के ग्रांड मास्टर अरविंद चितांबरम और विसाख एनआर नें अपनी बढ़त को कायम रखा है । अब जबकि सिर्फ तीन राउंड खेले जाने बाकी है यह देखना होगा की क्या इनमें से कोई एक इस खिताब को अपनी मुट्ठी में कर पाएगा ।

पांचवें राउंड में दोनों खिलाड़ियों के बीच आपस में हुआ मुक़ाबला बेनतीजा रहा , सफ़ेद मोहरो से खेल रहे अरविंद के खिलाफ विसाख नें निमजों इंडियन ओपनिंग का सहारा लिया और अपने आक्रामक अंदाज से मुक़ाबले में 64 चालों में अरविंद के राजा को लगातार शह देते हुए बाजी ड्रॉ करा ली ।

पांचवें राउंड में टॉप 10 बोर्ड में कुल 9 मुक़ाबले बेनतीजा रहे और खियालड़ियों नें आधा आधा अंक बांटा जबकि नौवे बोर्ड पर भारत के आदित्य मित्तल नें सर्बिया के इगोर मिलदिनोविक को पराजित करते हुए जीत दर्ज की ।

हालांकि कई वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जो की वापसी के प्रयास कर रहे है , उनमें टॉप सीड चीन के यू यांगयी , नीमन हंस मोके , सहकयान समवेल , अभिमन्यु पौराणिक और वेसली इवांचुक नें जीत् दर्ज की ।

इसके बाद खेले गए छठे राउंड में अरविंद नें अरविंद चितांबरम नें अर्टेमिव व्लादिस्लाव से ड्रॉ खेला तो विसाख एनआर नें आदित्य मित्तल को बराबरी पर रोका और अपनी बढ़त बरकरार रखी । हालांकि इस राउंड में यू यांगयी नें इंडजीक अलेक्ज़ेंडर को पराजित करते हुए लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की तो एसएल नारायनन नें वाखिदोव जाखोंगिर को पराजित किया ।

अन्य प्रमुख परिणामों में प्राणेश एम नें तेर सहकायन समवेल को मात देकर चौंकाया तो प्रणव आनंद को मेजबान देश के सलेम एआर सलेह से हार का सामना करना पड़ा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Related News