Dubai Superseries Finals: सिंधू की विजयी शुरुआत, श्रीकांत हारे

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 09:40 AM (IST)

दुबई: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने बुधवार को दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के ग्रुप ए में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की लेकिन पुरुषों के ग्रुप बी में किदांबी श्रीकांत को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की सिंधू ने नौंवें नंबर की चीन की ही बिंगजियाओ को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 21-11, 16-21, 21-18 से पराजित किया।

इंडिया ओपन सुपर सीरीज और कोरिया ओपन सुपर सीरीज के रूप में इस वर्ष दो खिताब जीतने वाली सिंधू ने पहला गेम 21-11 से आसानी से जीत लिया। लेकिन दूसरे गेम में उन्हें 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप और गत माह हांगकांग ओपन सुपर सीरीज में उपविजेता रहीं सिंधू ने तीसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए 21-18 से मैच और गेम समाप्त कर दिया।

सिंधू ने  मुकाबला एक घंटे चार मिनट में अपने नाम किया और इसके साथ ही सिंधू ने बिंगजियाओ के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 5-5 पर बराबर कर लिया है।  राउंड रॉबिन प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में सिंधू का अगले मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 15वें नंबर की जापान की सयाका सातो से मुकाबला होगा जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 2-2 का रिकॉर्ड है।  

श्रीकांत हारे
दूसरी ओर विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर के श्रीकांत किदांबी को अपने पहले मुकाबले में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 13-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। डेनमार्क के खिलाड़ी ने यह मुकाबला 38 मिनट में जीता। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन ने इस जीत के साथ ही श्रीकांत के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 4-3 कर लिया है। एक्सेलसन का अगला मुकाबला चीन के शी युकी से होगा जिनके खिलाफ वह पहली बार खेलेंगे।