दूसरा T-20: खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों पर गिरी गाज, तीसरा नाम चौंकाने वाला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 08:11 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टी-20 से टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की हार के यूं तो कई कारण रहे, लेकिन बैटिंग लाइन-अप के साथ-साथ बॉलिंग लाइन-अप में कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा और उसी खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों पर गाज गिर गई। तो चलिए, हम आपको बताते हैं कि आखिर टीम इंडिया के वो कौन से खिलाड़ी हैं, जिन पर गाज गिरी, जो आज बाहर बैठे हैं।

उमेश यादव और मयंक मार्कंडेय को दिखाया गया बाहर का रास्ता, तीसरा नाम बड़े खिलाड़ी का

उमेश यादव की बात करें तो पहले टी-20 में उमेश यादव ही सभी के निशाने पर रहे। आखिरी ओवर की 6 गेंदों पर 14 रन लुटाकर पहला मैच गंवाने पर क्रिकेट फैन्स ने उमेश यादव पर ही अपना गुस्सा निकाला और सोशल मीडिया पर उन्हें खरी-खरी सुनाई। उन्होंने जाहिर तौर पर जसप्रीत बुमराह की मेहनत पर भी पानी फेरा। पहले मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में पौने 9 की इकनॉमी रेट से 35 रन लुटाए थे। वहीं पहले टी-20 में डेब्यू करने वाले मयंक मार्कंडेय भी अपनी फिरकी का कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अपने डेब्यू मैच में वो एक भी विकेट नहीं निकाल पाए।

उमेश और मयंक के अलावा टीम इंडिया के 'द हिटमैन' और टी-20 फॉर्मेट के 'सिक्सर किंग' रोहित शर्मा को भी दूसरे टी-20 से बाहर का रास्ता दिखाया गया। पहले मैच में वो केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और केवल मात्र 5 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।

रोहित, उमेश, मयंक की जगह इन खिलाड़ियों को मिला मौका

दूसरे और आखिरी टी-20 के लिए कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया के ‘गब्बर’ यानि शिखर धवन पर भरोसा जताते हुए उन्हें वापस बुलाया। वहीं मयंक मार्कंडेय की जगह कोहली ने टीम के ऑलराउंडर प्लेयर विजय शंकर को चुना, जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह पिछले काफी समय से टीम में खेलने के लिए इंतजार कर रहे सिद्धार्थ कौल को आखिरकार दूसरे टी-20 के लिए मौका दिया।

इस प्रकार है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन:

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल

 

Atul Verma