दलीप ट्रॉफी : उत्तर क्षेत्र ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को 501 रन से पीटा, सेमीफाइनल में रखा कदम

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2023 - 05:15 PM (IST)

बेंगलुरु : उत्तर क्षेत्र ने निशांत सिंधु (150 रन, दो विकेट) और हर्षित राणा (122, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत दलीप ट्रॉफी के क्वाटर्रफाइनल में शनिवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र को 511 रन से पीटकर सेमीफाइनल में कदम रख लिया। उत्तर क्षेत्र ने पूर्वोत्तर के सामने 666 रन का विशालकाय लक्ष्य रखा था। पूर्वोत्तर इसके जवाब में मैच के चौथे दिन 154 रन पर ऑलआउट हो गया। 

पूर्वोत्तर ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 58 रन पर सिफर् तीन विकेट गंवाए थे, हालांकि वह जीत से 608 रन दूर था। पालज़ोर तमांग और निलेश लमिछाने ने चौथे विकेट के लिये 57 रन की साझेदारी की, हालांकि इस जोड़ी के पवेलियन लौटते ही पूर्वोत्तर के विकेटों का पतन शुरू हो गया। दूसरी पारी में उत्तर क्षेत्र के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पुलकित नारंग ने तमांग को आउट करने के बाद प्रफुल्लोमणि सिंह, फिरोजम जोतिन और दिप्पू संगमा को भी आउट किया। 

तमांग ने 82 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के के साथ पूर्वोत्तर के लिये सर्वाधिक 40 रन बनाए, जबकि लमिछाने ने 64 गेंद पर चार चौकों के साथ 27 रन का योगदान दिया। पूर्वोत्तर के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और पूरी टीम 154 रन पर सिमट गयी। सिंधु ने दूसरी पारी में दो विकेट लिये जबकि बलतेज सिंह, हर्षित राणा और जयंत यादव को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ। 

Content Writer

Sanjeev