दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 विश्व कप में रणनीतिक सलाहकार होंगे डुमिनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 05:01 PM (IST)

जोहानसबर्ग : जेपी डुमिनी को आने वाले टी-20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का रणनीतिक सलाहकार बनाया गया है। मार्च 2019 में जब डुमिनी ने वनडे से संन्यास की घोषणा की थी, तो उन्होंने कहा था कि वह सबसे छोटे प्रारूप के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि उसी टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना विचार बदल दिया और पूरी तरह से ना खेलने का विकल्प चुना। अब उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए टीम के कोचिंग स्टाफ़ में जगह मिली है। 

दक्षिण अफ्रीका के सहायक स्टाफ़ के रूप में भूमिका निभाने से पहले वह कमेंट्री में भी हाथ आजमा चुके हैं और क्रिकेट के मैदान पर टीम के तकनीकी सलाहकार के रूप में वापसी करने में उन्हें ज्यादा समय नहीं लगा। डुमिनी ने शुक्रवार को कहा, 'रविवार को मैं अपना बैग पैक कर रहा था और मुझे एहसास हुआ कि मुझे गैराज में जाने और अपना दक्षिण अफ़्रीकी ब्लेज़र और टाई निकालने की ज़रूरत है। 

मैंने नहीं सोचा था कि मैं दो साल बाद उस अलमारी तक जाऊंगा, जहां मैंने संन्यास के बाद अपना सामान रखा है। यह एक भावनात्मक क्षण था। मैंने अपने खिलाड़ी जीवन को याद किया और अब मैं एक अलग रूप में टीम में वापस आ रहा हूं।' यह एक अल्पकालिक भूमिका है, जिस पर उन्होंने कहा, 'यह किसी विशेष विभाग या कौशल में महारथ की बात नहीं है। पिछले 15 वर्षों में मेरे पास जो अनुभव है, मैं उस अनुभव को साझा करने का प्रयास करूंगा और जहां भी योगदान दे सकूं, वहां योगदान दूंगा।' 

Content Writer

Sanjeev