द रॉक ने WWE से खरीदी XFL, इतनी मोटी अमाऊंट दी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली : द रॉक ने डब्लयूडब्लयूई के मालिक विंस मैकमोहन से अमरीकी फुटबॉल लीग एक्सएफएल खरीद ली है। बीते दिनों ही रॉक ने इसकी घोषणा अपने सोशल मीडिया अकाऊंअ पर की। रॉक खुद भी अमरीकी फुटबॉल के नैशनल चैम्पियन रह चुके हैं। उन्होंने बाद में पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए डब्लयूडब्लयूई ज्वाइंन कर ली थी। बहरहाल, रॉक ने इसके लिए 11.5 मिलियन अमरीकी डॉलर (भारतीय करंसी के हिसाब से 86 करोड़, 40 लाख, 14 हजार) की अमाऊंट विंस को दी है। 


कोरोना वायरस के कारण एक्सएफएल का इस साल का सत्र रद्द कर दिया गया था। खास बात यह थी कि विंस ने बंद हो चुकी इस लीग को रिलॉन्च करने का प्रोग्राम बनाया था लेकिन उन्हें बड़ा घाटा उठाना पड़ा। बताया जाता है कि लीग के लिए रॉक, उनकी पूर्व पत्नी डैनी गार्सियो ने पैसे लगाए हैं। 

 


रॉक ने लिखा- मेरे प्रतिभाशाली भागीदारों, डेन गार्सिया और गेरी कार्डिनल के साथ एक्सएफएल का अधिग्रहण, मेरे लिए एक निवेश है जो दो चीजों में गहराई से निहित है - खेल के लिए मेरा जुनून और हमेशा प्रशंसकों की देखभाल करने की मेरी इच्छा। उन सभी के लिए गर्व और कृतज्ञता के साथ जो मैंने अपने दो हाथों से बनाया है, मैं इन्हें एक्सएफएल पर लागू करने की योजना बना रहा हूं। साथ ही फुटबॉल के खिलाडिय़ों, प्रशंसकों और सभी के लिए कुछ विशेष बनाने के लिए तत्पर हूं।


उधर, डेनी गार्सिया ने कहा- ड्वेन, गेरी और खुद के लिए, यह संपत्ति एक अविश्वसनीय अवसर का प्रतिनिधित्व करती है। यह महान जुनून, परंपरा और संभावना का संगम है। खेल और मनोरंजन मेरे द्वारा निर्मित व्यवसायों की नींव हैं। रोमांचक और प्रेरणादायक अद्वितीय सामग्री देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता के साथ हमारी विशेषज्ञता को मिलाते हुए, हम सभी ने एक्सएफएल ब्रांड को एक मल्टी-मीडिया अनुभव के रूप में विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया है जो हमारे एथलीटों, भागीदारों और प्रशंसकों को गर्व से गले लगाएगा और प्यार करेगा।

Jasmeet