वनडे विश्व कप 2023 के लिए नहीं मिलेगी E-Ticket, प्रशंसक फिजिकल टिकट लेकर आएं : जय शाह

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2023 - 12:02 AM (IST)

खेल डैस्क : बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि की है कि आगामी वनडे विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) के लिए कोई ई-टिकट (E-Ticket) नहीं होगा। प्रशंसकों को आयोजन स्थलों पर फिजिकल टिकट ही ले जाना होगा। राज्य संघों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। ई-टिकट केवल द्विपक्षीय सीरीज पर ही उपलब्ध होंगे।

अहमदाबाद में हुए आईपीएल फाइनल (IPL Final) से पहले अफरा तफरी की स्थिति देखी गई थी जब क्रिकेट प्रशंसक फाइनल के लिए अपने ई-टिकट भुनाने आए थे। व्यवस्था न गड़बड़ाए इसलिए शाह ने आश्वासन दिया है कि टिकटों के सुचारू वितरण के लिए 7-8 केंद्र होंगे। कार्यक्रम में बदलाव और स्थानों में बदलाव होगा और नई तारीखें जल्द ही साझा की जाएंगी।

 

शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि मैचों और आयोजन स्थलों, विशेषकर आयोजन स्थलों में कम बदलाव हों। साथ ही, दो से तीन देशों ने कार्यक्रम में बदलाव का अनुरोध किया है। आईसीसी और बीसीसीआई लॉजिस्टिक्स टीमें इस पर काम कर रही हैं और दो से चार दिनों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। हम कुछ बदलाव देख सकते हैं।

पहले यह बताया गया था कि बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित किया जा सकता है क्योंकि 15 अक्टूबर को शहर में नवरात्रि समारोह का शुरुआती दिन है और सुरक्षा अधिकारी पहले से ही ओवरटाइम काम कर रहे होंगे। एक गेम का शेड्यूल बदलने से पूरे शेड्यूल पर फर्क पड़ सकता है। 

 

खेल को 14 अक्टूबर को स्थानांतरित करने की बात चल रही थी लेकिन उस दिन पहले से ही दो खेल निर्धारित किए गए हैं और एक ही तारीख में ट्रिपल हेडर नहीं हो सकते।


 

Content Writer

Jasmeet