ECB ने 2022-23 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की, 2 नए खिलाड़ी हुए शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 03:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022-23 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की है जो 1 अक्टूबर, 2022 से शुरू हुआ और अगले 12 महीनों तक रहेगा। इंग्लैंड के हार्ड-हिटर लियाम लिविंगस्टोन और बेन फॉक्स इंग्लैंड के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध में 2 नए चेहरे हैं। ईसीबी के मुताबिक कुल 30 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर मिला है। उनमें से 18 इंग्लैंड वार्षिक केंद्रीय अनुबंध, छह इंग्लैंड वेतन वृद्धि अनुबंध और छह इंग्लैंड पेस बॉलिंग विकास अनुबंध के तहत हैं।

ईसीबी ने क्रिस जॉर्डन के अलावा सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को अनुबंध की पेशकश नहीं की है जो इंग्लैंड के लिए टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। हालांकि उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में नामित किया गया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का नाम भी उस सूची से गायब है जिन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैरी ब्रुक और रीस टोपली जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रबंधन को प्रभावित किया है, उन्हें इंग्लैंड इंक्रीमेंट कॉन्ट्रैक्ट्स की पेशकश की गई है जो उनका पहला केंद्रीय अनुबंध है। गेंदबाजी विभाग में ब्रायडन कार्स, मैथ्यू फिशर और जेमी ओवरटन को पहली बार पेस बॉलिंग डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, मुझे लगता है कि हमने उन खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया है जिन्होंने पिछले 12 महीनों में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और जिन्हें हम अगली अवधि में इंग्लैंड की योजनाओं का हिस्सा बनने की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा, अंतर्राष्ट्रीय खेल का विकास जारी है और हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमें पूरे खेल में खिलाड़ी के प्रदर्शन का नेतृत्व करना है। इसका उद्देश्य तीनों प्रारूपों में विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को विकसित करना है क्योंकि हम सर्वश्रेष्ठ टीम बनने का प्रयास करते हैं।

इंग्लैंड वार्षिक केंद्रीय अनुबंध :

मोईन अली (वार्विकशायर)
जेम्स एंडरसन (लंकाशायर)
जोफ्रा आर्चर (ससेक्स)
जोनाथन बेयरस्टो (यॉर्कशायर)
स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशायर)
जोस बटलर (लंकाशायर)
जैक क्रॉली (केंट)
सैम कुरेन (सरे)
बेन फॉक्स (सरे)
जैक लीच (समरसेट)
लियाम लिविंगस्टोन (लंकाशायर)
ओली पोप (सरे)
आदिल राशिद (यॉर्कशायर)
ओली रॉबिन्सन (ससेक्स)
जो रूट (यॉर्कशायर)
बेन स्टोक्स (डरहम)
क्रिस वोक्स (वार्विकशायर)
मार्क वुड (डरहम)

इंग्लैंड वेतन वृद्धि अनुबंध :

हैरी ब्रुक (यॉर्कशायर)
डेविड मालन (यॉर्कशायर)
मैथ्यू पॉट्स (डरहम)
जेसन रॉय (सरे)
रीस टोपली (सरे)
डेविड विली (1 नवंबर 22 से नॉर्थम्पटनशायर)

इंग्लैंड पेस बॉलिंग डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट्स :

ब्रायडन कारसे (डरहम)
मैथ्यू फिशर (यॉर्कशायर)
साकिब महमूद (लंकाशायर)
क्रेग ओवरटन (समरसेट)
जेमी ओवरटन (सरे)
ओली स्टोन (1 नवंबर 22 से नॉटिंघमशायर)

Content Writer

Sanjeev