सट्टेबाजी विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल पड़े ब्रेंडन मैकुलम, जांच कर रहा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2023 - 11:31 AM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़ गए हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं यह उसके भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन तो नहीं है। 

न्यूजीलैंड का यह पूर्व कप्तान जनवरी में सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट' का ब्रांड एम्बेसडर बना था और उसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए। उन्होंने 27 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार कर रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी ने कहा, ‘हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं तथा ब्रेंडन के साथ 22बेट के साथ उनके संबंधों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। सट्टेबाजी को लेकर हमारे नियम हैं और हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पूरी तरह से पालन किया जाए।' 

ईसीबी ने हालांकि स्पष्ट किया कि मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं। न्यूजीलैंड के प्रॉब्लम गैंबलिंग फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह इन विज्ञापनों के बारे में ईसीबी से शिकायत की थी। मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News