इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा, जानें इसके पीछे की वजह

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 06:58 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष इयान वाटमोर ने गुरुवार को पद छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिए लिया है क्योंकि कोविड-19 महामारी के बीच काम का निजी तौर पर उन पर असर पड़ा है। वाटमोर लगभग एक साल तक ईसीबी अध्यक्ष रहे। इंग्लैंड को दिसंबर और जनवरी में एशेज श्रृंखला के लिए अपनी टीम के आस्ट्रेलिया जाने को लेकर फैसला करना है जिससे एक दिन पहले वाटमोर ने पद छोड़ दिया। 

ईसीबी ने कुछ हफ्तों पहले अपनी पुरुष और महिला टीमों को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद से वाटमोर ने सार्वजनिक तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। ईसीबी ने कहा कि वाटमोर घरेलू सत्र खत्म होने के बाद तुरंत पद छोड़ रहे हैं। वाटमोर ने कहा कि मुझे खेद है कि मैं ईसीबी अध्यक्ष का पद छोड़ रहा हूं लेकिन अपने स्वास्थ्य और जिस खेल को मैं पसंद करता हूं उसकी बेहतरी को देखते हुए मैंने यह फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि मुझे महामारी से पहले पद पर नियुक्त किया गया था लेकिन कोविड के कारण भूमिका और इसकी जरूरतें शुरुआती अपेक्षाओं की तुलना में काफी बदल गईं जिसका निजी तौर पर मुझ पर असर पड़ा। इसे देखते हुए बोर्ड और मेरा मानना है कि नया अध्यक्ष ईसीबी की बेहतर सेवा करेगा और महामारी के बाद बोर्ड को आगे ले जाएगा। 

Content Writer

Raj chaurasiya