भारत के खिलाफ इंगलैंड की तगड़ी तैयारी, 34 साल के इस धाकड़ गेंदबाज को किया टीम में शामिल

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 08:38 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट मैच के बाद भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जोस बटलर को बीते दिनों ही ईसीसी ने सफेद गेंद का कप्तान बनाया था ऐसे में भारतीय टीम से निपटने के लिए उन्हें तगड़ी टीम दी गई है। इस टीम में एक 34 साल का खतरनाक गेंदबाज भी है जिससे भारतीय बल्लेबाजों को बचकर रहना होगा। यह गेंदबाज है- लंकाशायर का 34 वर्षीय तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन। ग्लीसन ने 27 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। वह पीठ की चोट के कारण पिछले दो सीजन में ज्यादातर बाहर ही रहे। ईसीबी ने इसके बावजूद उनपर भरोसा जताया है। 

ग्लीसन ने इस साल टी20 ब्लास्ट में लंकाशायर लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। उन्होंने 20 विकेट चटकाकर सबको हैरान कर दिया था। इंग्लैंड के पूर्णकालिक सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में जॉस बटलर की पहली टीम में ग्लीसन सबसे उल्लेखनीय चयन हैं। खास बात यह है कि एजबेस्टन में पांचवें टेस्ट में भारत के खिलाफ खेलने वाली इंग्लैंड की टीम का कोई भी खिलाड़ी टी20 अंतररष्ट्रीय सीरीज में शामिल नहीं है। हालांकि जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और बेन स्टोक्स वनडे सीरीज में जरूर खेलेंगे। स्पिनर आदिल रशिद हज यात्रा करने गए हैं, जिसके कारण वह इस सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे। उनकी जगह मैट पार्किंसन को मौका मिला है। 

इंगलैंड की टीम स्टार प्लेयरों के चोटिल होने से जूझ रही है। क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन और साकिब महमूद चोटिल है ऐसे में इंगलैंड बोर्ड का परेशान होना लाजिमी है। वहीं, संन्यास लेने वाले इयोन मॉर्गन की जगह ईसीबी ने हैरी ब्रूक को टीम में जगह दी है। जो रूट की वनडे टीम में वापसी से डेविड मलान को अपनी जगह गंवानी पड़ी। 

इंग्लैंड की टी-20 टीम : जॉस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जॉडर्न, लियम लिविंगस्टन, डाविड मलान, टिमाल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, जेसन रॉय, फिलिप साल्ट, रीस टोपली, डेविड विली
इंग्लैंड की वनडे टीम : जॉस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ब्राइडन कार्स, सैम करन, लियम लिविंगस्टन, क्रेग ओवटर्न, मैथ्यू पाकिंर्सन, जो रूट, जेसन रॉय, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, रीसी टोपली, डेविड विली।

Content Writer

Jasmeet