ECB के इस फैसले से IPL 2021 पर छाए संकट के बादल!, सामने आई अहम जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगा। इस दौरान टीम इंडियन को 18-22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के बीच करीब डेढ़ महीने का अंतर है ऐसे में बीसीसीआई चाहता है की इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस सीरीज की शुरूआत जल्दी करे ताकि आईपीएल 2021 की बहाली के लिए समय मिल सके। लेकिन इस मामले में बीसीसीआई के हाथ सफलता नहीं लगती दिख रही। 

ईसीबी के प्रवक्ता ने पुष्टि की थी कि दोनों बोर्ड्स के बीच इंग्लैंड सीरीज जल्द शुरू करने पर अनौपचारिक बातचीत चल रही है। इस पर अब एक रिपोर्ट में बीसीसीआई के सीनियर सूत्र के हवाले से कहा गया है कि ऐसा नहीं लग रहा है कि ईसीबी टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव करेगा। उन्होंने अनौपचारिक तौर पर अपनी बात रखी है और मुझे नहीं लगता ऐसे में कोई फॉर्मल रिक्वेस्ट करने का कोई फायदा है। 

उन्होंने ईसीबी के शेड्यूल में बदलाव ना करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा, 24 जुलाई से 21 अगस्त के बीच हंड्रेड लीग का आयोजन होना है जिसके लिए ईसीबी ने ब्रॉडकास्ट डील और अन्य तैयारियां कर ली हैं। ऐसे में भारत के साथ टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आती। गौर हो कि यदि इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव होता है तो बीसीसीआई को आईपीएल की बहाली के लिए समय मिलने की उम्मीद है और इसके फिर से शुरू होने पर विचार किया जा सकता है। 

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल 

Content Writer

Sanjeev