FIFA Worldcup: रूस ने मिस्र को 3-1 से दी मात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:51 AM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः रूस में चल रहे फुटबॉल विश्वकप में मंगलवार को मेजबान रूस का मिस्र के बीच मुकाबला खेला गया। दूसरे हाफ में 15 मिनट के भीतर तीन गोल करके मिस्र को मंगलवार को 3-1 से हराकर मेजबान रूस फीफा विश्व कप के नॉकआउट चरण में प्रवेश की दहलीज पर पहुंच गया। मिस्र के स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने चोट से उबरने के बाद मंगलवार को मैदान पर वापसी की और पेनल्टी पर गोल भी दागा।


28 साल बाद पहला विश्व कप खेल रहे मिस्र को लगातार दो हार के बाद अब वापसी का टिकट कटाना पड़ सकता है। अहमद फातही ने आत्मघाती गोल दागकर 47वें मिनट में रूस को बढत दिला दी। यह इस टूर्नामेंट का पांचवां आत्मघाती गोल रहा। इसके बाद डेनिस चेरिशेव और आॢतयोम ज्युबा ने लगातार गोल दागकर रूस को 3-0 की बढ़त दिला दी।



इससे पहले रूस ने शुरूआती मैच में सउदी अरब को 5-0 से हराया था। चेरिशेव का यह इस विश्व कप में तीसरा गोल रहा और सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ शीर्ष पर आ गए हैं।

उरूग्वे की टीम अगर कल सउदी अरब को हराती है या ड्रा खेलती है तो रूस अंतिम 16 में पहुंच जायेगा । ऐसे में मिस्र बाहर हो जायेगा जिसे पहले मैच में उरूग्वे ने 1-0 से हराया था। मिस्र के लिये सलाह ने 73वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया। पिछले महीने चैम्पियंस लीग फाइनल में कंधे की चोट से जूझने वाले सलाह का यह पहला मैच था और मिस्र का 28 साल में विश्व कप में पहला गोल भी था।



इससे पहले विलारीयाल के विंगर चेरिशेव ने 59वें मिनट में मारियो फर्नांडिस के क्रास पर गोल करके रूस की बढत दुगुनी कर दी थी। वहीं तीन मिनट बाद ज्युबा ने गेंद को अपनी छाती पर रोकते हुए अली गबर को छकाकर तीसरा गोल दागा।



रूस को पहली कामयाबी मिस्र के कप्तान अहमद फातही के आत्मघाती गोल से मिली। रोमन जोबनिन के पास को लपकने के प्रयास में वह चूके और गेंद उनके घुटने से टकराकर गोलकीपर मोहम्मद ई को चकमा देते हुए गोल के भीतर चली गई। इससे पहले हाफटाइम तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी।




 

Punjab Kesari