टेनिस प्लेयर Emma Radukanu को किंग चार्ल्स से मिला बड़ा सम्मान

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 10:14 PM (IST)

खेल डैस्क : ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु को मंगलवार को ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (एमबीई) का सदस्य बनाया गया। राडुकानू ने एक साल पहले टेनिस जगत को तब चौका दिया था जब उन्होंने ग्रैंड स्लैम जीता था। 18 वर्षीय राडुकानु ने अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। उन्होंने यूएस ओपन खिताब जीतने के लिए बिना एक सेट गंवाए 10 मैच जीते थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने कनाडाई लेयला फर्नांडीज को हराकर 49 साल बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला बनने का गौरव हासिल किया था। इससे पहले 1977 में वर्जीनिया वेड ने एकल खिताब जीता था।

 

विंडसर कैसल में एक समारोह के दौरान 20 वर्षीय राडुकानू को किंग चाल्र्स ने टेनिस के खेल में उनकी सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने एक बयान में कहा- महामहिम राजा से आज सम्मान प्राप्त करना अच्छा लगा। मैं बहुत आभारी महसूस कर रही हूं।

View this post on Instagram

A post shared by 乇爪爪卂 (@emmaraducanu)

 

लेबर एमपी डेम निया ग्रिफिथ ने राडुकानु के बारे में कहा- मुझे लगता है कि एक युवा व्यक्ति को यह सफलता लेते देखना शानदार है। उसने जो हासिल किया है मुझे लगता है कि वह स्पष्ट रूप से अब आगामी मुकाबला करने के लिए अविश्वसनीय रूप से तैयार है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि युवाओं की प्रशंसा और पुरस्कृत होते देखना अद्भुत है और आइए सुनिश्चित करें कि हम प्रत्येक युवा को अवसर दें ताकि वे अपनी प्रतिभा को पूर्ण रूप से विकसित कर सकें।

Content Writer

Jasmeet