एक युग का अंत : रोहित-विराट की टी20 से रिटायरमेंट पर बोले मोहम्मद शमी

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 10:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की स्टार बल्लेबाजी जोड़ी को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब जीत के साथ अपने टी20ई करियर को उच्च स्तर पर समाप्त करने के लिए बधाई दी। विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से दो-दो हाथ किए। भारत ने फाइनल जीता और 11 साल लंबे आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म कर दिया। दोनों ने ट्रॉफी जीतने के बाद छोटे प्रारूप से संन्यास की भी घोषणा की।

 

बहरहाल, एक्स पर शमी ने लिखा कि कैप्टन रोहित, आपकी अविश्वसनीय यात्रा और नेतृत्व ने टी20 क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ी है। आपकी कप्तानी में, हमने टी20 विश्व कप 2024 की जीत सहित महान ऊंचाइयां हासिल कीं। मैदान पर आपका कौशल, समर्पण और शांत उपस्थिति बहुत याद आएगी।" शमी ने रोहित के बारे में कहा, आपके नेतृत्व में खेलना सम्मान की बात है। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

 

शमी ने विराट के संन्यास को 'एक युग का अंत' करार देते हुए उन्हें इस प्रारूप को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का श्रेय दिया।
विराट के बारे में शमी ने कहा- एक युग का अंत। विराट भाई, आपने अपने जुनून, समर्पण और असाधारण कौशल से टी20 क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। आपके नेतृत्व और खेल कौशल को हमेशा याद किया जाएगा। आपके साथ खेलना सम्मान की बात है। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रयास।

बता दें कि विराट प्रतियोगिता की पहली 7 पारियों में केवल 75 रन बना पाए थे। लेकिन फाइनल में उन्होंने 6 चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए और टीम इंडिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम पहुंच नहीं पाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News