ENG v IND 2nd ODI: सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने उतरेगा भारत, इन जरूरी बातों पर डालें नजर

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा। भारत ने पहले मैच में बड़ी जीत दर्ज की थी और ऐसे में टीम दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा। वहीं इंग्लैंड इस मैच में वापसी करते हुए सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगा। 

पिच रिपोर्ट 

पिच से मैच की पूरी अवधि के दौरान बल्लेबाजों की मदद करने की उम्मीद है। हालांकि गेंदबाजों को नई गेंद से कुछ विकेट्स पावरप्ले में ले सकते हैं। खेल जीतने के लिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कुल 275 से अधिक की जरूरत है। 

मौसम 

लंदन में दिन के दौरान तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और रात में 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। दिन और रात में आसमान में बादल छाए रहेंगे। पूरे दिन बारिश की संभावना 1% है। दिन में उमस करीब 43 फीसदी और रात में बढ़कर 49 फीसदी हो जाएगी। 

ये बातें भी जानें 

भारत ने 2020 से एशिया के बाहर खेली गई तीन एकदिवसीय श्रृंखला ( न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में) गंवाई हैं। 
एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के लिए शीर्ष चार में से तीन डक (शून्य पर आउट) रॉय, बेयरस्टो और रूट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में एडिलेड में आए थे। रॉय, रूट और स्टोक्स भारत के खिलाफ 2022 में ओवल में डक का शिकार हुए थे। 
जनवरी 2018 से वनडे में 40 से अधिक औसत और 100 से अधिक स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ी (न्यूनतम 1500 रन) - जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय और जोस बटलर है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, डेविड विली, क्रेग ओवरटन, ब्रायडन कार्स और रीस टॉपली। 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर/विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा। 

Content Writer

Sanjeev