ENG v IND : गावस्कर बोले- रोहित के साथ इस खिलाड़ी को करनी चाहिए ओपनिंग

8/3/2021 2:31:29 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रही 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान रोहित शर्मा के साथ कौन सा खिलाड़ी ओपनिंग पर उतर सकता है। शुभमन गिल के चोटिल होने और सीरीज से बाहर होने के कारण गावस्कर ने रोहित के साथ केएल राहुल के ओपनिंग पर उतरने का समर्थन दिया है। 

इस सप्ताह की शुरुआत में दर्शकों को बड़ा झटका लगा क्योंकि दूसरी पसंद के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोटिल होने के बाद पहले टेस्ट से बाहर हो गए। भारत के पास बैकअप ओपनर के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन हैं जबकि सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी कोलंबो से यूके के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ी पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

सुनील गावस्कर ने बताया कि केएल राहुल ने भारत के इंग्लैंड के आखिरी दौरे के दौरान शतक लगाया था और विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भी अपने एकमात्र अभ्यास मैच में शतक लगाया था जो पिछले महीने काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ 3 दिवसीय प्रथम श्रेणी का खेल था। गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि केएल राहुल के तीन दिवसीय खेल में शतक बनाने के कारण उन्हें वह व्यक्ति होना चाहिए जिससे बल्लेबाजी कराने के लिए विचार करना चाहिए। मयंक अग्रवाल का 2019 में एक उत्कृष्ट सीजन रहा है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया का पिछला दौरा उनके लिए संघर्षपूर्ण रहा। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, शतक के कारण मुझे लगता है कि राहुल में बहुत आत्मविश्वास होगा। राहुल वह व्यक्ति है जिसे मैं बल्लेबाजी करने के लिए देखूंगा, पुजारा क्रम में नहीं। इसके अलावा, यह मत भूलें कि आखिरी टेस्ट मैच था राहुल इंग्लैंड में खेले (2018 में), उन्होंने द ओवल में शतक बनाया। इसे ध्यान में रखते हुए राहुल को मयंक से आगे सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना एक अच्छा विचार हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static