ENG v IND : अंतिम टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम में वापसी करेंगे जोस बटलर

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली : विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे मार्गोट के जन्म के बाद भारत के खिलाफ शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

बटलर ने पहले तीन मैच नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में खेले, लेकिन अपनी पत्नी लुईस के साथ रहने के लिए ओवल टेस्ट से चूक गए। इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई गई कि अब वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शामिल होंगे। हालांकि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा कि बटलर का करियर खत्म होने से बहुत दूर है। रूट ने कहा कि बटलर थ्री लायंस के टेस्ट सेटअप का अहम हिस्सा हैं। 

रूट को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया था कि मैं इसे जोस के टेस्ट करियर का अंत बिल्कुल नहीं देखता। मैं किसी ऐसे व्यक्ति को देखता हूं जो टेस्ट क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है। मुझे लगता है कि वह टेस्ट गेम से प्यार करता है और वह हमारी टीम का एक बड़ा हिस्सा है। जहां तक ​​​​जैसा कि मैं चिंतित हूं, मुझे उम्मीद है कि यह उसके लिए वास्तव में यादगार सप्ताह है और जब भी वह फिर से खेलने के लिए उपलब्ध होगा तो यह बहुत अच्छा होगा। 

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार की सुबह बटलर की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया और अब अंतिम टेस्ट से इंग्लैंड की चयन समिति के लिए सिरदर्द पैदा हो सकता है। बटलर की अनुपस्थिति में ओली पोप ने वापसी की और 81 रन बनाए जो 18 पारियों में उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर रहा। बेयरस्टो ने वापसी की और अपनी संबंधित जगह स्टंप के पीछे और नंबर 6 पर बल्लेबाजी की। दूसरी संभावना यह है कि बटलर अंतिम एकादश नहीं होंगे क्योंकि 25 के शीर्ष स्कोर के साथ भारत के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में सिर्फ 14 का औसत रहा है। 

वहीं तेज गेंदबाज साकिब महमूद के पांचवें टेस्ट को लेकर भी संश्य बना हुआ है क्योंकि लंकाशायर के लिए खेलते हुए एक स्पष्ट साइड स्ट्रेन में खिंचाव के बाद उनके चोटिल होने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News