ENG v IND : रोहित ने की इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की तारीफ, कोहली को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 11:14 AM (IST)

लंदन (यूके) : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को 100 रन से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अब सीरीज जीत-हार का फैसला अंतिम तीसरे मैच से होगा जो 17 जुलाई को खेला जाएगा। मैच के दौरान एक बार फिर विराट कोहली लय हासिल नहीं कर सके और मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का समर्थन किया और कहा कि वह इतने महान बल्लेबाज हैं इसलिए आश्वासन की जरूरत नहीं है। 

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, उन्होंने (कोहली) इतने सारे मैच खेले हैं। वह इतने सालों से खेल रहे हैं। वह इतने महान बल्लेबाज हैं इसलिए उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है। कमर में खिंचाव के कारण मंगलवार को पहले एकदिवसीय मैच से बाहर होने के बाद कोहली ने दूसरे वनडे में सुबह एक तरह का बल्लेबाजी फिटनेस टेस्ट लिया और भारत के कोच राहुल द्रविड़ को तैयार होने की पुष्टि की। 

दूसरे वनडे में कोहली ने 25 गेंदों में 16 रन की पारी खेली। कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन था क्योंकि वह अपनी दो पारियों में केवल 12 रन ही बना सके थे। रोहित ने मैच के बाद कहा, मैंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस ओर इशारा किया था, फॉर्म ऊपर और नीचे जाता है, यह किसी भी क्रिकेटर के करियर का हिस्सा है। उनके जैसा खिलाड़ी, जो इतने सालों तक खेलता है, जिसने इतने रन बनाए हैं , जिसने इतने मैच जीते हैं, उसके लिए उसे केवल एक या दो अच्छी पारियां चाहिए (वापस उछालने के लिए)। यह मेरी सोच है और मुझे यकीन है कि क्रिकेट का पालन करने वाले सभी लोग ऐसा ही सोचेंगे। 

रोहित ने जल्दी विकेट गिरने पर कहा, पता है कि जब टीम के 5 या 6 विकेट गिरते हैं, तो जीतना थोड़ा मुश्किल होता है। इंग्लैंड ने आज एक अच्छा कवर किया, उन्होंने 150 पर 6 विकेट लिए। अच्छी साझेदारी के बाद उन्होंने 246 रन बनाए। यह हमारे लिए भी एक चुनौती है कि जब हमारे 5 या 6 विकेट गिरते हैं, तो हमें रन बनाना भी सीखना होगा। हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि हम अपना संतुलन कैसे बनाए रखें। 

भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा की और कहा कि उनका खिलाड़ी 8 या 9 नंबर पर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है। उन्होंने कहा, "ऐसे खेलों में गेंदबाज विकेट लेने की पूरी कोशिश करते हैं। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के क्रम में आप 8 या 9 नंबर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम लंबा है, इसलिए इससे उन्हें फायदा होता है। 

Content Writer

Sanjeev