ENG v IND : सूर्यकुमार यादव ने टी20 में ठोका शतक, बनाया ये रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 12:02 PM (IST)

नॉटिंघम (यूके) : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि टीम इंडिया 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रही और इसी के साथ ही भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सूर्यकुमार टी20 में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में तीसरे टी20आई में 14 चौकों और 6 छक्कों सहित 55 गेंदों पर कुल 117 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपने 19वें अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक अपने नाम किया। पिछले महीने दीपक हुड्डा ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक (आयरलैंड के खिलाफ) दर्ज किया था जिसमें उन्होंने 57 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। 

सूर्यकुमार भारत के कप्तान रोहित शर्मा (4), केएल राहुल (2), सुरेश रैना (1) और हुड्डा (1) के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज हैं। इसके अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार केएल राहुल (दो बार) और रोहित शर्मा के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। 

मैच के बारे में बात करते हुए सूर्यकुमार का वीर शतक व्यर्थ चला गया क्योंकि भारत ने श्रृंखला के तीसरे और अंतिम T20I में इंग्लैंड से 17 रन से हार का सामना किया। भारत के लिए यह पारी निराशाजनक रही। उन्होंने बहुत ही कम समय में अपना टॉप ऑर्डर गंवा दिया। सेंचुरियन सूर्यकुमार यादव (117*) और श्रेयस अय्यर (28) के बीच 119 रन की बड़ी साझेदारी हुई और भारत को मैच में मौका दिया। लेकिन अंग्रेजी पक्ष ने महत्वपूर्ण चरणों में विकेट लेकर खेल को अपने पक्ष में वापस ले गए और मेन इन ब्लू को क्लीन स्वीप से वंचित कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर कुल 215 रन बनाए थे। 

Content Writer

Sanjeev