ENG v IND: दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं शार्दुल, इस अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 11:00 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पांचवें दिन रद्द हो गया था। अब दूसरा मैच 12 सितम्बर से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है। हालांकि अंतिम निर्णय इस आधार पर लिया जा सकता है कि वह कितने ठीक हैं। 

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जिन्हें ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया था, क्योंकि भारत ने रवींद्र जडेजा के साथ 4: 1 पेस-स्पिन संयोजन गए थे। अब ठाकुर की अश्विन के टीम में होने की संभावित है जिनकी बल्लेबाजी में गहराई है और 79 टेस्ट के अनुभवी अश्विन के नाम 27.68 की औसत से 2685 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक हैं। 

इंग्लैंड की बात करें तो तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ लंदन में प्रशिक्षण के दौरान दाहिनी पिंडली में चोट के बाद लगभग बाहर हो गए हैं। 35 वर्षीय का स्कैन किया जाएगा और उनकी आगे की भागीदारी मैडिकल रिपोर्ट पर निर्भर है। इस बीच, इंग्लैंड ने ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली को अपनी टीम में वापस बुला लिया है। अली ने आखिरी बार चेन्नई में दूसरे टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया जिसके बाद ईसीबी की आराम और रोटेशन नीति के तहत इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी थी। 

इंग्लैंड के पास बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी नहीं हैं जबकि तेज गेंदबाज क्रिस वोकस को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान अपनी एड़ी में चोट लगने के बाद पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ब्रॉड की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन और सैम कुरेन के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन और मार्क वुड के विकल्प हैं, ये तीनों पहले टेस्ट का हिस्सा थे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड तथा बीसीसीआई दोनों ने अभी तक आधिकारिक तौर पर दूसरे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में किसी भी अपडेट की घोषणा नहीं की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News