ENG v NZ : इयोन मोर्गन को पंजाबी टैक्सी ड्राइवर ने दिया था 2 डॉलर का डिस्काऊंट

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 04:30 PM (IST)

जालन्धर : इंगलैंड टीम को 27 साल बाद क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ले जाने वाले इयोन मोर्गन को कभी उनके अच्छे व्यवहार के कारण टैक्सी किराये में 2 डॉलर का डिस्काऊंट भी मिला था। इयोन मोर्गन से जुड़ा यह किस्सा इन दिनों सोशल मीडिया पर घूम रहा है। दरअसल, 2013 में मोर्गन ने कहीं जाने के लिए टैक्सी ली थी। टैक्सी एक पंजाबी लड़का चला रहा था। 

मोर्गन को लगा कि टैक्सी ड्राइवर उन्हें पहचान नहीं पाया है। उन्होंने बात बढ़ाने के लिए उनसे पूछा कि क्या आप क्रिकेट को फॉलो करते हो। इस पर ड्राइवर ने साफ मना करते हुए कहा। नहीं, मैं इससे नफरत करता हूं।
ड्राइवर का यह जवाब सुनकर मोर्गन हैरान हो गए। उन्होंने कहा- फिर आप क्या पसंद करते हो। इस पर टैक्सी ड्राइवर ने फिर से कहा- मुझे फुटी एएफएल (ऑस्ट्रेलियन फुटबॉल लीग) पसंद है। क्योंकि यह एक बढिय़ा गेम है।

मोर्गन हैरान थे। काफी देर बातचीत के बाद उन्होंने ड्राइवर को बताया कि वह इंगलैंड की क्रिकेट टीम में खेलते हैं। यह बात सुनकर ड्राइवर भी मुस्कराने लगा। फिर बोला- माफ करना, मैं आपको पहचान नहीं पाया। इसपर मोर्गन हंसते हुए बोले- अगर आप मुझे पहचान लेते तो क्रिकेट के बारे में इतनी ईमानदारी से बात नहीं करते।

मोर्गन ने कहा कि उन्हें पहली बार इंडियन सब कॉन्टिनेट का कोई ऐसा व्यक्ति मिला है जो क्रिकेट को पसंद नहीं करता। मोर्गन ने कहा कि वह यह मीटिंग कभी नहीं भूलेंगे। मोर्गन ने टैक्सी ड्राइवर के साथ एक फोटो भी खिंचवाई। मोर्गन को उस दिन एक सरप्राइज भी मिला। मोर्गन जैसे ही अपने गंतव्य पर पहुंचे टैक्सी ड्राइवर ने उन्हें किराए से 2 डॉलर छोड़कर धन्यवाद किया और आगे बढ़ गया।

कौन है इयोन मोर्गन

इंगलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन मूल रूप से आयरलैंड के रहने वाले हैं। आयरलैंड क्रिकेट टीम की ओर से वह क्रिकेट विश्व कप भी खेल चुके हैं। इंगलैंड टीम में एंट्री के बाद उनका क्रिकेट करियर खूब चमका। मोर्गन 232 वनडे मैचों में सात हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। बड़ी बात यह है कि वह इंगलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है। एक बात और वनडे क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक 17 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है।

कौन था टैक्सी ड्राइवर

मोर्गन को अपनी टैक्सी में छोडऩे वाले का नाम गुरतेज सिंह समरा है। दरअसल गुरतेज ने 2013 में इयोन मोर्गन के साथ खिंचवाई फोटो अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर लिखा था कि क्या कोई बता सकता है यह भई साब कौन है। हुआ क्या है यह बाद में बताऊंगा। अब जब 5 साल बाद मोर्गन जब इंगलैंड की क्रिकेट टीम को फाइनल में ले गए तो गुरतेज ने वहीं, पांच साल पुरानी फोटो शेयर करने के साथ मोर्गन के साथ हुआ किस्सा भी शेयर कर दिया।

Jasmeet